फोटो गैलरी

Hindi Newsबीएड काउंसलिंग: 351 अभ्‍यर्थियों ने जमा कराई फीस

बीएड काउंसलिंग: 351 अभ्‍यर्थियों ने जमा कराई फीस

डीडीयू में दो केन्द्रों पर चल रही बीएड् काउंसलिंग में शनिवार को कुल 351 अभ्यर्थियों ने प्रमाण पत्रों के सत्यापन के बाद फीस जमा...

बीएड काउंसलिंग: 351 अभ्‍यर्थियों ने जमा कराई फीस
,नई दिल्ली Sat, 10 Jun 2017 09:40 PM
ऐप पर पढ़ें

डीडीयू में दो केन्द्रों पर चल रही बीएड् काउंसलिंग में शनिवार को कुल 351 अभ्यर्थियों ने प्रमाण पत्रों के सत्यापन के बाद फीस जमा कराई। दो बजे के बाद दोनों केन्द्रों पर काउंसलिंग समाप्त हुई। आय व जाति प्रमाण पत्रों के सत्यापन नहीं होने पर चार अभ्यर्थियों को वापस कर दिया। दोबारा इन्हें रविवार को मौका मिलेगा। इनमें प्रमाण पत्र छह महीने से अधिक पुराने थे।

शनिवार को 46001 से 61000 तक रैंकिंग वाले अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया था। संवाद भवन व अमृता कला वीथिका में काउंसलिंग केन्द्र के प्रभारी प्रो. सुशील तिवारी ने बताया कि शनिवार को सुबह 166 टोकन निकाले गए। प्रमाण पत्रों के सत्यापन के बाद दो बजे तक कुल 156 ने फीस जमा कर दी।

इनमें शुक्रवार को वापस किए गए वह दस एससी एसटी कोटे के अभ्यर्थी भी शामिल थे, जिन्हें शुक्रवार को तकनीकि दिक्कतों के चलते वापस कर दिया गया था। दो बजे के बाद इन्हें वेबसाइट पर ऑनलाइन च्वाइस लॉक करने का मौका मिल गया है। गणित विभाग में चल रहे काउंसलिंग केन्द्र प्रभारी प्रो. विजय शंकर वर्मा के अनुसार शनिवार को 199 टोकन निकाले गए। इनमें 194 के प्रमाण पत्रों का सत्यापन किया गया। फीस जमा करने वालों की संख्या 195 रही। एक अभ्यर्थी का काउंसलिंग पहले हो गई थी, उस दिन वह फीस नहीं जमा कर सका था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें