फोटो गैलरी

Hindi Newsकड़ी हुई सुरक्षा, छू नहीं पाएंगे योगी को

कड़ी हुई सुरक्षा, छू नहीं पाएंगे योगी को

गोरखनाथ मंदिर आगमन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब तीन स्तरीय सुरक्षा घेरे में रहेंगे। फरियादियों के मोबाइल, बैग, जूते-मोजे और चप्पल पहले ही उतरवा लिए जाएंगे। न तो कोई गुलदस्ता देकर सीएम के पास जा...

कड़ी हुई सुरक्षा, छू नहीं पाएंगे योगी को
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 06 May 2017 02:20 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखनाथ मंदिर आगमन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब तीन स्तरीय सुरक्षा घेरे में रहेंगे। फरियादियों के मोबाइल, बैग, जूते-मोजे और चप्पल पहले ही उतरवा लिए जाएंगे। न तो कोई गुलदस्ता देकर सीएम के पास जा पाएगा और नही उनके चरण स्पर्श कर पाएगा।

सीएम बनने के बाद दूसरी बार 29 अप्रैल को गोरखनाथ मंदिर पहुंचे योगी आदित्यनाथ के दर्शनार्थ उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ से से सबक लेते हुए प्रशासन ने यह कदम उठाया है। अचानक जनता दरबार लगाए जाने के फैसले से वहां अव्यवस्था उत्पन्न हो गई थी। इसी वजह से प्रशासन ने नए सिरे से सुरक्षा के इंतजाम किए हैं।

पहला सुरक्षा घेरा मंदिर के मुख्य प्रवेश द्वार पर होगा। वहां मेटल डिटेक्टर और लगेज स्कैनर लगाए गए हैं। अब मुख्यमंत्री की उपस्थिति पर यहीं सभी लोगों के मोबाइल, बैग, जूते-मोजे और चप्पल उतरवा लिए जाएंगे। दूसरा सुरक्षा घेरा गुरु गोरक्षानाथ की समाधि स्थल के पास बनाया गया है। वहां मेटल डिटेक्टर से तलाशी ली जाएगी। तीसरा और अंतिम घेरा सीएम के कार्यालय के पास बनाया जाएगा। वहां भी मेटल डिटेक्टर लगाया जाएगा।

मुख्यद्वार पर होगी बैरिकेडिंग

मंदिर के मुख्यद्वार बैरिकेड लगाए जाएंगे ताकि लोग कतारबद्ध होकर ही पहुंचें और किन्हीं वजहों से भगदड़ की स्थिति न बन पाए। इसी तरह कतारबद्ध ढंग से निकलने के लिए भी बैरिकेडिंग कर गलियारा बनाया जाएगा। तालाब की ओर जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए तालाब की ओर से अलग रास्ता दिया जाएगा। श्रद्धालु उसी रास्ते से बाहर भी निकल सकेंगे।

कर्मचारियों के लिए परिचय पत्र

सुरक्षा के मद्देनजर मंदिर कर्मचारियों एवं सक्रिय कार्यकर्ताओं के लिए विशेष परिचय पत्र बनाए गए हैं। इस बात का भी ख्याल रखा गया है कि कोई इन परिचय पत्र का क्लोन न बना सके। इसके अलावा मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था में तैनात कर्मचारियों की संख्या में भी इजाफा किया गया है।

........................

हम चाहते हैं कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोगों से मिलें लेकिन उनकी सुरक्षा में कोई कोताही न हो। इसलिए उच्चाधिकारियों से बातचीत कर उनके दो बार के आगमन के दौरान सामने आईं खामियों का संज्ञान लेते हुए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।

चारू निगम, क्षेत्राधिकारी, गोरखनाथ

...................

कड़ी हुई सुरक्षा, छू नहीं पाएंगे योगी को

व्यवस्था

सीएम से मिलने के लिए पार करना होगा तीन सुरक्षा घेरा

मोबाइल, बैग और जूते-चप्पल पहले ही उतारने होंगे

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें