DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बेरोजगारों से लाखों की ठगी करने वाले 4 कबूतरबाज गिरफ्तार

बेरोजगार युवकों को विदेश भेजवाने और वहां अच्छी नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले चार कबूतरबाजों को कैंट पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से फर्जी कागजात और सामान बरामद किया है। इन कबूतरबाजों पर 60 युवकों से तकरीबन 18 लाख रुपये अधिक रकम वसूलने का आरोप है।

झंगहा थाना क्षेत्र के सिलहटा मुंडेरा गांव निवासी विजय यादव ने कैंट क्षेत्र के दिव्य नगर स्थित मां टूर एंड ट्रेवेल्स संचालक कुशीनगर जिले के अहिरौली थाना क्षेत्र स्थित सोनिया गांव निवासी राजन मणि से विदेश भेजवाने के लिए सम्पर्क किया। राजन ने उससे 30 हजार रुपया लिया और पासपोर्ट की फोटोकापी लेकर तिवेंद्रम में बीजा लगवाने को भेजा। उसने विजय को बताया कि वह उसे सिंगापुर भेजवाएगा। एक सितम्बर को रुपये देकर विजय घर चला गया। एक महीने बाद राजन ने विजय को बताया कि बीजा आ गया है। वह तैयार होकर विदेश जाने के लिए आ जाए।

विजय पहुंचा तो राजन ने उसे चिलुआताल क्षेत्र के फत्तेपुर निवासी अब्दुल्ला के साथ चेन्नई भेजवा दिया। विजय को दो दिन बाद बताया गया कि तिवेंद्रम से फ्लाइट है। वह तिवेंद्रम पहुंचा तो वहां मजनू नाम के एक व्यक्ति ने उसे तिवेंद्रम तिरीश में रोक दिया। 5 दिसम्बर को सिंगापुर का टिकट दिया गया। राजन, राणा, अब्दुल्ला, मजनू और पंकज ने वहां पहुंचकर विजय से 75 हजार रुपये और ले लिए। इसके बाद उसे विदेश भेजने के बजाए घर लौटा दिए। विजय ने कैंट थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया। पुलिस ने इस मामले में छापामारी कर राजन, सुनील सिंह राणा, अब्दुल्ला और पंकज को गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी रामलाल वर्मा ने बुधवार को बताया है कि इनके पास से फर्जी कागजात बरामद किया गया है। एक असलहा भी मिला है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Four frods arrested in Gorakhpur