फोटो गैलरी

Hindi Newsनोटबंदी ने बढ़ाई बैतालपुर डिपो की कमाई

नोटबंदी ने बढ़ाई बैतालपुर डिपो की कमाई

बैतालपुर तेल डिपो की कमाई नोट बंदी ने बढ़ा दी है। इस डिपो से विभिन्न जनपदों को आपूर्ति होने वाले डीजल और पेट्रोल की बिक्री में पिछले पांच दिनों के दौरान करीब डेढ़ गुना वृद्धि दर्ज की गई है। एकाएक बढ़ी...

नोटबंदी ने बढ़ाई बैतालपुर डिपो की कमाई
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 13 Nov 2016 11:10 PM
ऐप पर पढ़ें

बैतालपुर तेल डिपो की कमाई नोट बंदी ने बढ़ा दी है। इस डिपो से विभिन्न जनपदों को आपूर्ति होने वाले डीजल और पेट्रोल की बिक्री में पिछले पांच दिनों के दौरान करीब डेढ़ गुना वृद्धि दर्ज की गई है। एकाएक बढ़ी डीजल और पेट्रोल की मांग से डिपो का प्रतिदिन का कारोबार 19 करोड़ से बढ़ कर 30 करोड़ हो गया है।

पांच सौ और एक हजार रुपये के नोट पर प्रतिबंध के बाद डीजल और पेट्रोल की मांग में आई एकाएक वृद्धि को जहां रबी की बुआई का समय होने से जोड़कर देखा जा रहा है वहीं कुछ लोग इसे बड़े नोट खपाने का परिणाम बता रहे हैं। आठ नवम्बर की रात 12 बजे से 500 और 1000 रुपये के नोट का संचलन बंद कर दिया गया, लेकिन पेट्रोलपंपों को 14 नवम्बर तक इससे मुक्त रखा गया। जिसका परिणाम पेट्रोल और डीजल की बिक्री में इजाफे के रूप में सामने आया है। बैतालपुर डिपो से गोरखपुर, बस्ती और आजमगढ़ मंडल के अलावा पड़ोसी राष्ट्र नेपाल को भी डीजल और पेट्रोल की आपूर्ति की जाती है। हाल के दिनों मेंं इस डिपो से इंडियन ऑयल के डीजल पेट्रोल की बिक्री 197 टैंकर से बढ़कर 273, भारत पेट्रोलियम की बिक्री 50 टैंकर से बढ़कर 74 और हिन्दुस्तान पेट्रोलियम की 33 टैंकर की जगह 52 टैंकर प्रतिदिन हो गई है। डिमांड को देखते हुए डिपो छुट्टी के दिनों में भी खुल रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें