फोटो गैलरी

Hindi Newsगोंडा की ‘स्माइल पिंकी बनेगी नेयांशी

गोंडा की ‘स्माइल पिंकी बनेगी नेयांशी

जी हां, चौंकिए मत, जल्द ही बनारस की स्माइल पिंकी की तरह ही गोंडा की नेयांशी भी एक फिल्म में हंसती और खिलखिलाती नजर आयेगी। बताया जा रहा है कि नेयांशी पर भी एक डाक्यूमेंट्री बनाई जायेगी। अमेरिका की...

गोंडा की ‘स्माइल पिंकी बनेगी नेयांशी
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 03 Apr 2017 01:55 PM
ऐप पर पढ़ें

जी हां, चौंकिए मत, जल्द ही बनारस की स्माइल पिंकी की तरह ही गोंडा की नेयांशी भी एक फिल्म में हंसती और खिलखिलाती नजर आयेगी। बताया जा रहा है कि नेयांशी पर भी एक डाक्यूमेंट्री बनाई जायेगी।

अमेरिका की संस्था स्माइल ट्रेन की ओर ऐसे मरीजों के इलाज का जिम्मा उठाया जा रहा है। कुछ साल पहले इलाज के अभाव में बनारस की पिंकी कटे होंठ के कारण अपनी मुस्कान भूल चुकी थी। वहां के जाने माने कॉस्मेटिक सर्जन डॉ. सुबोध कुमार ने फ्री में उसका सफल आपरेशन किया। बाद उसी पर स्माइल पिंकी नाम की फिल्म बनी, जिसने आस्कर तक का सफर तय किया।

लखनऊ के वरिष्ठ कॉस्मेटिक सर्जन डॉ. वैभव खन्ना ने स्माइल ट्रेन संस्था के सहयोग से ऐसे बच्चों के नि:शुल्क इलाज की पहल की है।

अपनी बेटी नेयांशी की इस समस्या से परेशान गोंडा के परसौना चौहान पुरवा निवासी शिव कुमार ने शहर के वरिष्ठ सर्जन डॉ. राजेश कुमार पाण्डेय को दिखाया तो उन्होंने सही सलाह दी। उनकी इस पहल से सोमवार को डाक्टरों की एक टीम लखनऊ में नेयांशी का आपरेशन करेगी। डॉ. वैभव खन्ना की मानें तो नेयांशी पर भी एक डाक्यूमेंट्री फिल्म बनाने की तैयारी है। उम्मीद है कि जल्द ही गोंडा की स्माइल पिंकी बड़े पर्दे पर नजर आयेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें