फोटो गैलरी

Hindi Newsगाजीपुर: मुहम्मदाबाद में बनेगा ट्रामा सेंटर

गाजीपुर: मुहम्मदाबाद में बनेगा ट्रामा सेंटर

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मुहम्मदाबाद के लोगों को ट्रामा सेंटर की सौगात दी है। मुहम्मदाबाद की पुरानी पीएचसी में एक करोड़ 77 लाख रुपये की लागत से ट्रामा सेंटर का निर्माण कराया जाएगा। पहली किश्त के रूप...

गाजीपुर: मुहम्मदाबाद में बनेगा ट्रामा सेंटर
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 23 Dec 2016 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मुहम्मदाबाद के लोगों को ट्रामा सेंटर की सौगात दी है। मुहम्मदाबाद की पुरानी पीएचसी में एक करोड़ 77 लाख रुपये की लागत से ट्रामा सेंटर का निर्माण कराया जाएगा। पहली किश्त के रूप में कार्यदायी संस्था आवास विकास परिषद को 88 लाख रुपये की धनराशि शासन ने जारी कर दी है। अगर विधानसभा चुनाव की आचार संहिता नहीं लगी तो मुहम्मदाबाद विधायक सिबगतुल्लाह अंसारी इसका विधिवत शिलांयास 25 दिसंबर को करेंगे।

करीब एक माह पहले शासन ने मुहम्मदाबाद के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में बनने वाले ट्रामा सेंटर को स्थानांतरित करते हुए गोराबाजार के नए जिला अस्पताल परिसर में बनाने की स्वीकृति प्रदान की थी। शासन के इस फैसले से यहां के लोगों ने हैरानी जताई। इसको लेकर मुहम्मदाबाद विधायक एवं सपा प्रत्याशी सिबगतुल्लाह अंसारी सीधे मुख्यमंत्री से मिले और लोगों की आशा के अनुरूप ट्रामा सेंटर को मुहम्मदाबाद में बनवाने का आग्रह किया। कहा कि ट्रामा सेंटर के निर्माण से पूरे विधानसभा क्षेत्र के लोगों के साथ-साथ कासिमाबाद तहसील और जिले के लोगों को भी इसका लाभ मिलेगा। मुख्यमंत्री ने विधायक की बात को ध्यान से सुना और मुहम्मदाबाद में एक करोड़ 77 लाख रुपये का ट्रामा सेंटर बनाने का निर्देश दिया। इसके बाद बकायदा इसका आदेश जारी कर दिया गया। यही नहीं वित्तीय स्वीकृति प्रदान करने के बाद कार्यदायी संस्था यूपी आवास विकास परिषद को 88 लाख रुपये की पहली किश्त भी जारी कर दी। विधायक मुहम्मदाबाद ने बताया कि शासन ने मुहम्मदाबाद के लिए ट्रामा सेंटर का निर्माण कराने का आदेश दिया है। 25 दिसंबर को इसका शिलान्यास भी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें