Ronak in the market for Ramzan Ronak in the market for Ramzan - रमजान को लेकर बाजार में रौनक DA Image
9 दिसंबर, 2019|3:53|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रमजान को लेकर बाजार में रौनक

रमजान के पाक महीने को लेकर शहर के बाजारों में शनिवार को चहल पहल बढ़ गई। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने रोजा के दौरान सहरी और इफ्तार की सामग्री खरीदी। पूरे दिन शहर के सभी मुख्य बाजारों में लोग देर रात तक खरीदारी करते नजर आए।

रविवार से रोजेदार इस माह-ए-मुबारक के इस्तकबाल में जुट जाएंगे। रमजान के मौके पर लोगों में उत्साह देखते ही बना। रोजा (उपवास) करने वाले मुसलमानों के लिए यह बेहद खास और पाक महीना है। बाजार में सहरी और इफ्तार से जुड़ी सामग्रियों की खरीदारी शुरू हो गई है। इस दौरान लोग घरों की सफाई और पुण्य कार्यों को प्राथमिकता देते हैं। बाजारों में लोग सहरी और इफ्तार के सामानों के साथ खजूर और मिस्वाक की खरीदारी कर रहे हैं। शहर के सभी मुख्य बाजार कैला भट्टा, इस्लाम नगर, संजय नगर, मिर्जापुर, चमन कॉलोनी, अमन कॉलोनी, हिंडन विहार, कस्साबान सहित अन्य क्षेत्र के लोगों ने खरीदारी की।

जमकर हुई खरीदारी

रमजान से संबंधित जरूरी चीजों में खजूर, सेवइयां, विभिन्न तरह के पकवान के अलावा सूखे मेवों की खूब बिक्री हुई। साथ ही फल भी रोजेदारों ने खरीदे। दुकानदार मो. हाशिम बताते हैं कि सबसे ज्यादा सऊदी अरब की आजुवा खजूर की मांग है। खजूर की कीमत 120 से लेकर 500 रुपये प्रति किलो तक है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ronak in the market for Ramzan Ronak in the market for Ramzan