फोटो गैलरी

Hindi Newsसाढ़े 17 लाख के घोटाले में पूर्व सीएमओ समेत चार पर मुकदमा

साढ़े 17 लाख के घोटाले में पूर्व सीएमओ समेत चार पर मुकदमा

- मुरादाबाद स्वास्थ्य विभाग में 2011 में घोटाला- एनआरएचएम घोटाले के आरोप में आरोप तयएनआरएचएम योजना में मुरादाबाद जिले के स्वास्थ्य विभाग में हुए घोटाले में तत्कालीन सीएमओ, दो डॉक्टरों समेत चार पर...

साढ़े 17 लाख के घोटाले में पूर्व सीएमओ समेत चार पर मुकदमा
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 01 Jun 2017 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

- मुरादाबाद स्वास्थ्य विभाग में 2011 में घोटाला

- एनआरएचएम घोटाले के आरोप में आरोप तय

एनआरएचएम योजना में मुरादाबाद जिले के स्वास्थ्य विभाग में हुए घोटाले में तत्कालीन सीएमओ, दो डॉक्टरों समेत चार पर आरोप तय हो गया। सीबीआई के विशेष न्यायाधीश ने पुख्ता साक्ष्य के आधार पर सभी आरोपियों के खिलाफ अदालत में मुकदमा चलाने की अनुमति दे दी है।

बसपा शासनकाल में एनआरएचएम की धनराशि से मुरादाबाद स्वास्थ्य विभाग में लाखों रुपये की दवा व चिकित्सीय उपकरण की खरीदारी हुई थी। सीबीआई के विशेष लोक अभियोजक ने अदालत को बताया कि वर्ष 2010-2011 में सीबीआई ने मुकदमा दर्ज किया था। सीबीआई ने आरोप पत्र में तत्कालीन सीएमओ डॉ. एसके मलिक, डॉ. प्रकाश चंद, डॉ. जे एन शर्मा और लखनऊ का दवा कारोबारी नीरज श्रीवास्तव आरोपी हैं। चारों पर दवा खरीदारी में कारोबारी से सांठगांठ करके करीब साढ़े 17 लाख की गड़बड़ी करके सरकारी राजस्व को नुकसान पहुंचाने का आरोप है। बचाव पक्ष के अधिवक्ता ने सीबीआई के आरोपों को निराधार बताया। सीबीआई के विशेष न्यायाधीश पवन कुमार तिवारी ने सीबीआई के आरोपों को पुख्ता साक्ष्य मानते हुए मुकदमा चलाने का पर्याप्त आधार माना। इसके बाद आरोपियों के खिलाफ वारंट जारी किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें