फोटो गैलरी

Hindi Newsडासना पर बनेगा अंडरपास

डासना पर बनेगा अंडरपास

लालकुआं और हापुड़ चुंगी की ओर से आने वाला ट्रैफिक सीधे एनएच-24, अंडरपास के डिजाइन में हो रहा संशोधन गाजियाबाद। वरिष्ठ संवाददाता जाम से निजात दिलाने के लिए डासना रेलवे ओवरब्रिज पर ट्रैक के पास अंडरपास...

डासना पर बनेगा अंडरपास
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 27 Feb 2017 08:10 PM
ऐप पर पढ़ें

लालकुआं और हापुड़ चुंगी की ओर से आने वाला ट्रैफिक सीधे एनएच-24, अंडरपास के डिजाइन में हो रहा संशोधन

गाजियाबाद। वरिष्ठ संवाददाता

जाम से निजात दिलाने के लिए डासना रेलवे ओवरब्रिज पर ट्रैक के पास अंडरपास बनाया जाएगा। इससे लालकुआं और हापुड़ चुंगी की ओर से आने वाला ट्रैफिक सीधे एनएच-24 पर पहुंच सकेगा। अंडरपास के लिए डिजाइन में संशोधन किया जा रहा है।

डासना में रेलवे ओवरब्रिज बना हुआ है। इससे हापुड़ चुंगी की ओर से जाने वाला ट्रैफिक एनएच-24 पर पहुंचता है। वहीं, एनएच 24 से हापुड़ चुंगी की ओर ट्रैफिक आता है। यहीं पर एक रोड लालकुआं की ओर से आता है। जिस वाहन चालक को आरओबी की ओर से आकर लालकुआं की तरफ आना-जाना हो, उसे सावधानी बरतनी होती है, क्योंकि यहां पर हादसे का डर रहता है।

ये है तैयारी

लालकुआं की ओर से आने वाले ट्रैफिक को एनएच-24 पर पहुंचाने के लिए रेलवे ट्रैक के साथ-साथ अंडरपास बनाए जाने की तैयारी है। वाहन चालक अंडरपास से आरओबी के बाईं ओर पहुंच जाएंगे और पेट्रोल पंप की तरफ से होते हुए एनएच-24 पर आ सकेंगे। इससे हादसे की संभावना नहीं होगी। इसके लिए अंडरपास के लिए एनएचएआई डिजाइन में संशोधन करने जा रहा है। जल्द ही नया डिजाइन स्वीकृत हो जाएगा।

आरओबी के ऊपर से निकलेगा एक्सप्रेस वे

मेरठ एक्सप्रेस वे की वजह से किसी भी तरह का यातायात बाधित न हो, इसके लिए डासना फ्लाईओवर के ऊपर से मेरठ एक्सप्रेस वे निकाला जाएगा। यह फ्लाईओवर आध्यात्मिक नगर से होते हुए मेरठ की ओर जाएगा। डासना के आसपास ट्रैफिक सिग्नल फ्री रहेगा। यहां पर किसी भी ओर से आकर कहीं भी जाने के लिए चालक को इंतजार नहीं करना पड़ेगा। एनएचएआई की तकनीकी टीम पिछले दिनों मौके का निरीक्षण कर के रिपोर्ट अधिकारियों को सौंप चुकी है, जिसके अनुसार यहां पर काम होगा।

-----

डासना आरओबी के साथ अंडरपास बनाया जएगा। तकनीकी टीम ने इसके लिए सर्वे कर लिया है। तीसरे चरण (डासना से हापुड़ तक ) के निर्माण का काम शुरू हो चुका है।

आरपी सिंह, परियोजना निदेशक, एनएच-24 और एक्सप्रेस वे

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें