फोटो गैलरी

Hindi Newsनूरनगर में 33 केवी का सब स्टेशन शुरू हुआ

नूरनगर में 33 केवी का सब स्टेशन शुरू हुआ

बिजली निगम ने नूर नगर में 33 केवी क्षमता का बिजलीघर शुरू कर दिया है। सब स्टेशन को ऊर्जीकृत कर दिया गया। एक हफ्ते के बाद इसमें लोड डालने की तैयारी है। इसके शुरू होने से राजनगर एक्सटेंशन और...

नूरनगर में 33 केवी का सब स्टेशन शुरू हुआ
Thu, 01 Jun 2017 07:40 PM
ऐप पर पढ़ें

-राजनगर एक्सटेंशन, नंदग्राम क्षेत्र की समस्याएं दूर होंगी

-सब स्टेशन को चार्ज किया गया, हफ्तेभर बाद डाला जाएगा लोड

बिजली निगम ने नूर नगर में 33 केवी क्षमता का बिजलीघर शुरू कर दिया है। सब स्टेशन को ऊर्जीकृत कर दिया गया। एक हफ्ते के बाद इसमें लोड डालने की तैयारी है। इसके शुरू होने से राजनगर एक्सटेंशन और नंदग्राम इलाकों की ओवरलोड की समस्या दूर होगी। साथ ही लोकल फाल्ट में कमी आएगी।

बिजली निगम ने नूर नगर में 33 केवी क्षमता का बिजलीघर शुरू कर दिया है। बिजली निगम ने इस बिजलीघर को ऊर्जीकृत कर दिया गया। इस सब स्टेशन की क्षमता 20 एमवीए है। बिजली निगम के मुख्य अभियंता एसके गुप्ता, एसई एसबी यादव, एक्सईएन सिद्धार्थ मिश्रा, शशांक मिश्रा ने सब स्टेशन की शुरुआत की। इस सब स्टेशन से राजनगर एक्सटेंशन इलाके को बिजली मिलेगी। इससे इस इलाके के उपभोक्ताओं को राहत मिलेगी। अभी तक नंदग्राम सब स्टेशन से राजनगर एक्सटेंशन को बिजली दी जाती है। इसके शुरू होने से नंदग्राम के उपभोक्ताओं को राहत मिलेगी। इन दोनों इलाकों में 40 हजार के करीब उपभोक्ता हैं। इन सभी को राहत मिलेगी।

ओवरलोडिंग दूर हो जाएगी

इस इलाके में बिजली की मांग के अनुरूप यहां आपूर्ति नहीं हो पाती थी। ओवरलोडिंग के चलते कटौती होती थी। लेकिन अब इस बिजलीघर के शुरू होने से ओवरलोडिंग की समस्या दूर हो जाएगी। साथ ही लोकल फाल्ट में भी कमी आएगी। लोकल फाल्ट नहीं होने से लोगों को निर्बाध बिजली मिलेगी। अधीक्षण अभियंता एसबी यादव ने बताया कि बिजलीघर शुरू होने से लोगों को राहत मिलेगी। यहां के लोगों को ओवरलोडिंग की समस्या से निजात मिलेगी। सब स्टेशन को ऊर्जीकृत कर दिया गया है। जल्द ही इस पर लोड डाला जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें