फोटो गैलरी

Hindi Newsदशरथ मांझी स्मारक स्थल 93 लाख से होगा विकसित

दशरथ मांझी स्मारक स्थल 93 लाख से होगा विकसित

बोधगया में धर्मारण्य वेदी में मानक के अनुरूप नहीं हो रहे कामबैजूधाम शिव मंदिर में होगा पर्यटकीय सुविधाओं का विकासगया। प्रधान संवाददातागेहलौर में दशरथ मांझी स्मारक स्थल को 93 लाख रुपये की लागत से...

दशरथ मांझी स्मारक स्थल 93 लाख से होगा विकसित
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 10 Nov 2016 11:55 PM
ऐप पर पढ़ें

बोधगया में धर्मारण्य वेदी में मानक के अनुरूप नहीं हो रहे काम

बैजूधाम शिव मंदिर में होगा पर्यटकीय सुविधाओं का विकास

गया। प्रधान संवाददाता

गेहलौर में दशरथ मांझी स्मारक स्थल को 93 लाख रुपये की लागत से विकसित किया जाएगा। जिसमें स्वागत द्वार, चाहरदीवारी, साइनेज, लाइट, पेयजल, टॉयलेट आदि की व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए एजेंसी का चयन कर लिया गया है। डीएम गुरुवार को गया के ऐतिहासिक, पौराणिक धार्मिक और सांस्कृतिक स्थानों पर हो रहे विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। डीएम ने यहां काम में तेजी लाने का निर्देश दिया। तपोवन फेज टू में कैफेटेरिया, टॉयलेट ब्लॉक के लिए निविदा निकाली जाएगी। बोधगया में धर्मारण्य वेदी में टायलेट ब्लॉक, विवाह मंडप, चाहरदीवारी आदि का निर्माण मानक के अनुरूप नहीं होने पर डीएम ने असंतोष व्यक्त किया। डीएम ने कहा आम लोगों को पता तक नहीं चल रहा है कि यहां काम हो रहा है या नहीं। बिहार राज्य पर्यटन निगम ने बताया कि बैजूधाम शिव मंदिर में पर्यटकीय सुविधाओं के विकास पर 335.38 लाख रुपये खर्च किए जा रहे हैं।

नीमचकबथानी के पत्थरकट्टी के पर्यटक ग्राम की समीक्षा में बताया गया कि अधिकांश कार्य पूरे कर लिए गए हैं। यहां तालाब किनारे राजस्थानी भौली में छतरी लगाया गया है। डीएम ने निर्देश दिया कि यहां दुकानें महत्वपूर्ण हैं। स्थानीय परंपरागत मूर्तिकारों को दुकान आवंटन में प्राथमिकता दी जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें