फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत में लॉंच हुआ 128 GB मेमोरी का धमाकेदार फोन, जानिए क्या हैं कीमतें

भारत में लॉंच हुआ 128 GB मेमोरी का धमाकेदार फोन, जानिए क्या हैं कीमतें

मोबाइल हैंडसेट बनाने वाली प्रमुख कंपनी वनप्लस ने अपने स्मार्टफोन वनप्लस 3 का अपडेट संस्करण 3टी आज भारतीय बाजार में पेश किया। इसकी शुरुआती कीमत 29,999 रुपये है। वनप्लस के महाप्रबंधक विकास अग्रवाल

एजेंसीSat, 03 Dec 2016 12:24 PM

मोबाइल हैंडसेट बनाने वाली प्रमुख कंपनी वनप्लस ने अपने स्मार्टफोन वनप्लस 3 का अपडेट संस्करण 3टी आज भारतीय बाजार में पेश किया। इसकी शुरुआती कीमत 29,999 रुपये है। वनप्लस के महाप्रबंधक विकास अग्रवाल ने बताया कि वनप्लस 3 टी में 3400 एमएमएच की बैटरी, छह जीबी रैम, 16एमपी का कैमरा व ओक्सीजेन ओएस आपरेटिंग सिस्टम है। यह फोन 14 दिसंबर से पोर्टल अमेजन से बिकेगा।

इसके साथ ही कंपनी ने मेक इन इंडिया के तहत भारत में हैंडसेट विनिर्माण अगले महीने से फिर शुरू करने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि वनप्लस 3टी के 64जीबी संस्करण की कीमत 29,999 रुपये जबकि 128जीबी संस्करण की कीमत 34,999 रुपये होगी। कंपनी ने अपने ग्राहकों से मिली राय व सुक्षावों के आधार पर कुछ बदलाव करते हुए यह संस्करण पेश किया है।

अग्रवाल ने कहा कि वनप्लस के भारत प्रमुख बाजार है और वह यहां अपनी उपस्थिति मजबूत बनाने का प्रयास कर रही है। इसके तहत जहां वह नये विशेष शोरूम खोल रही है वहीं बेंगलुरू में कंपनी का एक्सपीरियंस सेंटर अगले महीने से शुरू होगा। 

कंपनी ने मेक इन इंडिया के तहत भारत में हैंडसेट बनाने शुरू किए थे जिन्हें आपूर्ति शंखला संबंधी दिक्कतों के चलते रोक दिया गया लेकिन अब अगले महीने से कंपनी इसे फिर शुरू करेगी।

भारत में लॉंच हुआ 128 GB मेमोरी का धमाकेदार फोन, जानिए क्या हैं कीमतें1 / 3

भारत में लॉंच हुआ 128 GB मेमोरी का धमाकेदार फोन, जानिए क्या हैं कीमतें

 

स्पेसिफिकेशन:

OnePlus 3T कई हाईटेक फीचर्स से लैस होगा। इनमें 6GB LPDDR4 रैम भी शामिल है। हालांकि, कंपनी ने पिछले वेरिएंट OnePlus 3 में भी इतनी ही रैम थी। यानी कंपनी ने रैम बढ़ाने का काम नहीं किया है। वैसे, भारतीय मार्केट में अब तक 6GB रैम से ज्यादा वाले स्मार्टफोन नहीं आ रहे हैं।

भारत में लॉंच हुआ 128 GB मेमोरी का धमाकेदार फोन, जानिए क्या हैं कीमतें2 / 3

भारत में लॉंच हुआ 128 GB मेमोरी का धमाकेदार फोन, जानिए क्या हैं कीमतें


प्रोसेसर:
अगर स्पेशिफिकेशंस की बात करें तो वन प्लस 3T में क्वॉडकोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर दिया गया है जो पिछले मॉडल की तुलना में तेज है। वहीं, पिछला मॉडल केवल 64 जीबी स्टोरेज के साथ उपलब्ध था, नवीनतम फोन 64 और 128 जीबी दो मॉडल के साथ आता है।

कैमरा
इस नए फोन में सेल्फी यानी फ्रंट कैमरा को भी पिछले की तुलना में दोगुना करते हुए 16 मेगापिक्सल कर दिया गया है। इतना ही नहीं वन प्लस 3 की 3000 एमएएच क्षमता वाली बैटरी की तुलना में 3T की बैटरी 3400 एमएएच की है। जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

भारत में लॉंच हुआ 128 GB मेमोरी का धमाकेदार फोन, जानिए क्या हैं कीमतें3 / 3

भारत में लॉंच हुआ 128 GB मेमोरी का धमाकेदार फोन, जानिए क्या हैं कीमतें