class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इन एप से फोन पर चलाएं दो फेसबुक-व्हाट्सएप अकाउंट

इन एप से फोन पर चलाएं दो फेसबुक-व्हाट्सएप अकाउंट

आपके पास डुअल सिम स्मार्टफोन है और आप दोनों नंबर पर व्हॉट्सएप चलाना चाहते हैं तो इंटरनेट पर मौजूद थर्ड-पार्टी एप्लीकेशन डाउनलोड करने की जरूरत नहीं। ये एप न सिर्फ यूजर की जासूसी करते हैं, बल्कि उनकी पसंद-नापसंद और ऑनलाइन गतिविधियों से जुड़ी जानकारियां भी विज्ञापनदाताओं से साझा करते हैं। ऐसे में एक ही फोन पर दो-दो व्हॉट्सएप या फेसबुक अकाउंट का इस्तेमाल करने के लिए आप ‘एप क्लोनर’ का सहारा ले सकते हैं। ये एप सभी सोशल मीडिया एप्लीकेशन का क्लोन तैयार कर उसमें दूसरे अकाउंट से लॉग-इन करने की सुविधा देते हैं। पेश है रोहित कुमार की रिपोर्ट...

क्लोन एप बनाना आसान
एंड्रॉयड यूजर गूगल प्लेस्टोर पर मुफ्त में उपलब्ध App Cloner की मदद से किसी  भी सोशल मीडिया एप का क्लोन बना सकते हैं। दरअसल, फोन में ‘एप क्लोनर’ इंस्टॉल करने के बाद उसे खोलने पर सभी सोशल मीडिया एप की सूची दिखाई देती है। यूजर इसमें से जिस एप का क्लोन बनाना चाहता है, उस पर टैप करते ही ‘क्लोन एप’ स्क्रीन  पर हाजिर हो जाता है। ‘एप क्लोनर’ में एक-एक करके सभी एप पर टैप करके उनके  क्लोन तैयार किए जा सकते हैं।

रंगों से दें अलग पहचान
क्लोन एप हूबहू असली एप की तरह दिखेगा। हालांकि यूजर चाहे तो इसका नाम और रंग बदलकर इसे नई पहचान दे सकता है। नाम बदलने का विकल्प ‘एप क्लोनर’ में एप चुनने के दौरान सबसे ऊपर मिलेगा। इसके नीचे ‘चेंज आइकन कलर’ का विकल्प होगा, जिस पर टैप करके यूजर क्लोन एप को मनचाहे रंग में ढाल सकता है। क्लोन एप के प्रयोग के लिए उसमें लगी फोटो के बगल में दिए गए ‘टिक मार्क’ के निशान पर टैप करना जरूरी होगा।

एक टच में बदलें अकाउंट
गूगल प्लेस्टोर पर मुफ्त में मौजूद 2Face-Multi Accounts भी सोशल मीडिया एप का क्लोन बनाने की सुविधा देता है। खास बात यह है कि इसमें असल एप से क्लोन एप में जाना बेहद आसान है। यूजर को बस स्क्रीन पर ऊपर दी गई पट्टी पर टैप करना होता है। अकाउंट खुद-ब-खुद बदल जाता है। यही नहीं, ‘2 फेस-मल्टी अकाउंट्स’ से तैयार क्लोन एप में आने वाली फोटो, वीडियो और ऑडियो फाइलें गैलरी में अलग फोल्डर में सेव होती हैं, ताकि इन्हें पहचानना आसान हो। इस एप में क्लोन एप पर पासवर्ड का सुरक्षा कवच लगाने का विकल्प भी दिया गया है। ‘2 फेस-मल्टी अकाउंट्स’ को 4.1 रेटिंग मिली है।

निजी एप्लीकेशन यूं छिपाएं
किसी क्लोन एप को औरों की नजरों से छिपाने के लिए Multi Accounts की मदद ले सकते हैं। इस एप से फेसबुक, व्हॉट्सएप, स्नैपचैट, लाइन और वीचैट का क्लोन तैयार करते वक्त ‘हाइड’ का विकल्प दिखाई देता है। यूजर इस पर टैप करके क्लोन एप को होमस्क्रीन या गैलरी में आने से रोक सकता है। ‘2 फेस मल्टी अकाउंट’ की तरह ही इसमें भी असली एप से क्लोन एप में जाना बेहद आसान है। ‘मल्टी अकाउंट्स’ को गूगल प्लेस्टोर से मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है। 3.9 रेटिंग वाले इस एप का एक लाख से अधिक उपभोक्ता इस्तेमाल कर रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:how to run multiple accounts of the same app on android