फोटो गैलरी

Hindi Newsफतेहपुर में डायरिया से दो बच्चों की मौत, जिला अस्पताल में हंगामा

फतेहपुर में डायरिया से दो बच्चों की मौत, जिला अस्पताल में हंगामा

जिला अस्पताल में डायरिया व बुखार की चपेट में आने पर भर्ती दो बच्चों की मौत पर परिजनों ने जमकर हंगामा काटा। उन्होंने कर्मचारियों के रूम में तोड़फोड़ करने की कोशिश की। आरोप है कि बच्चों के इलाज में...

फतेहपुर में डायरिया से दो बच्चों की मौत, जिला अस्पताल में हंगामा
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 10 May 2017 05:30 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला अस्पताल में डायरिया व बुखार की चपेट में आने पर भर्ती दो बच्चों की मौत पर परिजनों ने जमकर हंगामा काटा। उन्होंने कर्मचारियों के रूम में तोड़फोड़ करने की कोशिश की। आरोप है कि बच्चों के इलाज में स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा लापरवाही बरती गई। बच्चों की तबियत बिगड़ने पर तत्काल डाक्टर को काल किया जाता तो बच्चों की जान बच सकती थी। वहीं हंगामा की सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों का शांत कराया। मामला शांत होने पर परिजन शव लेकर वापस घर लौट गए।

सीएचसी हुसेनगंज क्षेत्र के केशवपुर गांव निवासी रामबाबू ने देर शाम करीब सवा ग्यारह बजे उल्टी दस्त की शिकायत पर अपने दो वर्षीय बेटे मयंक को जिला अस्पताल के शिशु वार्ड में भर्ती कराया था। बच्चे की गंभीर हालत को देखते हुए डाक्टर ने कानपुर ले जाने की सलाह दी थी। लेकिन परिजनों ने असमर्थता व्यक्त करते हुए जिला अस्पताल में ही इलाज करने की मांग की थी। रात भर चले इलाज में बच्ची की सेहत में सुधार नहीं हुआ और भोर पहर साढे चार बजे बच्चे की सांसे थम गई। इसी तरह असनी गांव निवासी कमल ने सात वर्षीय पुत्री मानसी को तेज बुखार के साथ झटका आने पर उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। मानसी की भी इलाज के दौरान पौने पांच बजे मौत हो गई।

दो बच्चों की मौत पर परिजन भड़क गए। आरोप लगाया कि ड्यूटी पर तैनात एएनएम मेनका, वंदना और आया शांती ने बच्चों की तबियत अधिक बिगड़ने की सूचना देने के बावजूद डाक्टर को काल नहीं किया। वह कई बार स्टाफ नर्स के सामने ग़िड़गिड़ाते रहे लेकिन उनकी बात गंभीरता से नहीं ली गई। आक्रोषित परिजनों ने नर्स रूम में पहुंच कर हंगामा करते हुए तोड़फोड़ करने की कोशिश की। बवाल बढ़ने पर नर्स मेनका ने सौ नंबर पर हंगामे की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थित को संभालते हुए परिजनों का शांत कराया। उधर, परिजनों द्वारा हंगामा और बदसलूकी करने का आरोप लगाते हुए स्वास्थ्य कर्मियों सीएमएस से सुरक्षा की गुहार लगाई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें