फोटो गैलरी

Hindi Newsफतेहपुर में जेवर चोरी के शक में हुई थी हत्या

फतेहपुर में जेवर चोरी के शक में हुई थी हत्या

25 जनवरी को किशनपुर थाना क्षेत्र के नरौली गांव में हुए नीतेश हत्याकांड में पुलिस ने बुधवार को तीन आरोपियों को जेल भेज दिया। पुलिस का दावा है कि गांव के ललुआ, उसकी पत्नी और फुपली उर्फ बबलू ने मिलकर...

फतेहपुर में जेवर चोरी के शक में हुई थी हत्या
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 01 Feb 2017 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

25 जनवरी को किशनपुर थाना क्षेत्र के नरौली गांव में हुए नीतेश हत्याकांड में पुलिस ने बुधवार को तीन आरोपियों को जेल भेज दिया। पुलिस का दावा है कि गांव के ललुआ, उसकी पत्नी और फुपली उर्फ बबलू ने मिलकर नीतेश की गला दबाकर हत्या की और फिर शव को ठिकाने लगाया। इसके पीछे तीनों ने जेवरात चोरी का मामला बताया। बताया कि कुछ दिनों पहले नीतेश ने ललुआ के घर से कुछ जेवरात पर हाथ साफ कर दिया था। इसी बात की सच्चाई, तीनों लोग घटना की रात उससे कबूल करा रहे थे। मगर जब वह कुछ नहीं बता सका तो उसकी हत्या कर दी गई।

नरौली गांव निवासी नीतेश उर्फ कल्लू 25 जनवरी की शाम को गायब हो गया था। 27 को उसके पिता ने थाने में गायब होने की सूचना दी। अगले ही दिन उसकी क्षत-विक्षत लाश खेत में पड़ी मिली। पिता ने गांव के ललुआ, उसकी पत्नी, दीपू और फुपली के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया।

पुलिस ने ललुआ, उसकी पत्नी व फुपली को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। दीपू पुलिस के हाथ नहीं लगा। तीन दिन की जांच के बाद बुधवार को पुलिस ने तीनों को जेल भेज दिया। एसओ किशनपुर अरविंद गौर ने बताया कि पूछताछ के दौरान ललुआ ने बताया कि नीतेश उनके घर में बेधड़क आता-जाता था। घटना से कुछ दिन पहले उसकी पत्नी के जेवर गायब हो गए। खोजबीन हुई लेकिन जेवर नहीं मिले। ऐसे में कोई सोचने के बाद जेवर चोरी करने का शक नीतेश पर गया। ऐसे में उन्होंने नीतेश से सच उगलवाने की योजना बनाई। 25 जनवरी की शाम को नीतेश को ललुआ अपने घर ले गया और फिर तीनों ने मिलकर उससे जेवरात को लेकर पूछताछ की। इस दौरान उसके साथ मारपीट हुई लेकिन नीतेश ने कुछ नहीं बताया।

गुस्से में आए तीनों ने मिलकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस के अनुसार शव को छिपाने के लिए उन्होंने एक बक्से का प्रयोग किया। मगर, अगले ही दिन उसे ले जाकर नरई में खरपतवार में छिपाकर भाग गए। इसी दौरान जंगली जानवरों ने शव को नुकसान पहुंचाया। इसके बाद इन लोगों ने मौका पाकर शव को खेत में फेंका। जिसके बाद घटना की जानकारी लोगों को लगी। पुलिस के अनुसार आरोपियों ने दीपू को घटना के दौरान मौके पर मौजूदा होना नहीं बताया है। हालांकि दीपू अभी तक फरार है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें