फोटो गैलरी

Hindi Newsकरंट से महिला की मौत, मचा कोहराम

करंट से महिला की मौत, मचा कोहराम

राजेपुर थाना क्षेत्र के गांव दारापुर में एक महिला शुक्रवार सुबह करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। इस घटना से परिजनों मे कोहराम मच गया। जब पुलिस पंचनामे की कार्रवाई को पहुंची और शव...

करंट से महिला की मौत, मचा कोहराम
Fri, 09 Jun 2017 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

राजेपुर थाना क्षेत्र के गांव दारापुर में एक महिला शुक्रवार सुबह करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। इस घटना से परिजनों मे कोहराम मच गया। जब पुलिस पंचनामे की कार्रवाई को पहुंची और शव को पोस्टमार्टम ले जाने के लिए कहा तो मायके पक्ष से आए कुछ लोगों ने शव को भेजने से यह कहकर मना कर दिया कि जब तक मृतका के माता पिता नहीं आ जाएंगे तब तक पोस्टमार्टम नहीं होगा।

दारापुर गांव निवासी रवीना उर्फ सुमन (30) पत्नी संजीव सोमवंशी शुक्रवार सुबह पौने छह बजे करीब गैस पोंछकर कपड़े को सूखने के लिए लोहे के तार अरगनी में डाल रही थी । इसमें करंट आ जाने से वह चिपक गई। शोर शराबा होने पर परिजनों ने किसी तरह सुमन को तार से छुड़ाया। देवर सुमित सुबह 6.20 पर इलाज के लिए लोहिया अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां पर डाक्टर नीरज यादव ने महिला को मृत घोषित कर दिया। इस घटना से सास राधादेवी, ससुर राकेश व अन्य परिजन रोने बिलखने लगे। बताया गया है कि जिस लोहे की तार की अरगनी है उसमें से सटा हुआ बिजली की लाइन निकली है। रात को हाई वोल्टेज आने पर तार जल गया और लोहे के तार में करंट आ गया। इसी को लेकर यह हादसा हुआ। आईटीआई चौकी इंचार्ज दिनेश कुमार लोहिया अस्पताल में रखे शव को पंचनामे की कार्रवाई करने पहुंचे। यहां पर मृतका के माता पिता नहीं आ सके थे। परिवार के कुछ लोग आए थे। इन लोगों ने शव को पोस्टमार्टम भेजने से मना कर दिया और हंगामा करने लगे। जानकारी पर राजेपुर एसओ महेंद्र कुमार त्रिपाठी दल बल के साथ अस्पताल आए और मायके पक्ष से आए लोगों को समझाया और मोबाइल पर मृतका के पिता से बात की और उन्हें भरोसा दिया कि पोस्टमार्टम की कार्रवाई होने दें। आप जैसा चाहेंगे वैसा ही होगा। अगर आप मुकदमा लिखवाना चाहेंगे तो मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। करीब दो घंटे बाद पोस्टमार्टम के लिए शव को भेजा जा सका।

बेटों से उठा मां का साया

सुमन उर्फ रवीना की बिजली करंट से मौत होने के बाद उनके तीन बच्चों से मां का साया उठ गया। बच्चे भी रो रोकर बिलख रहे थे। उधर सास व अन्य परिजनों का भी बुरा हाल था। मायके पक्ष के लोग भी सुमन की मौत पर सहमे थे। सुमन के तीन बच्चों में आठ वर्षीय बेटा सत्यम, छह वर्षीय वियोम, तीन वर्षीय सोम है।

हरदोई जिले के थाना कस्बा हरपालपुर निवासी रुकमंगल सिंह उर्फ रुकुम ने बेटी सुमन के 9 साल पूर्व हाथ पीले किए थे। बताया गया है कि मृतका के पिता और मां मुन्नीदेवी घर पर नहीं हैं। वह दिल्ली गए हुए हैं। बेटी की मौत की जानकारी पर वह दिल्ली से लौट रहे हैं। सुमन अपने चार भाई धर्मवीर, महावीर, टीटू, वीकेश और बहनें किरन, बीना, राधा में चौथे नंबर की थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें