फोटो गैलरी

Hindi Newsजरदोजी कारीगरों ने हंगामें के साथ घेरी कोतवाली

जरदोजी कारीगरों ने हंगामें के साथ घेरी कोतवाली

नफरी बढ़ाए जाने और समय एक घंटा कम करने की मांग को लेकर जरदोजी कारीगरों ने कोतवाली में तीन घंटे तक प्रदर्शन किया। करीब तीन घंटे तक प्रदर्शन के बाद शहर कोतवाल ने कारीगरों की बात सुनी। कारीगरों ने अपना...

जरदोजी कारीगरों ने हंगामें के साथ घेरी कोतवाली
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 05 Nov 2016 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

नफरी बढ़ाए जाने और समय एक घंटा कम करने की मांग को लेकर जरदोजी कारीगरों ने कोतवाली में तीन घंटे तक प्रदर्शन किया। करीब तीन घंटे तक प्रदर्शन के बाद शहर कोतवाल ने कारीगरों की बात सुनी। कारीगरों ने अपना एक मांग पत्र दिया। इसको उन्होंने श्रम विभाग के पास भेजने का भरोसा देकर धरना खत्म करा दिया।

जरदोजी मजदूर संघ के आह्वान पर कारीगर कारखाना मालिकों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। कारीगरों को आश्वासन के नाम पर इधर उधर टरकाया जा रहा है। शहर कोतवाल व नगर मजिस्ट्रेट के आश्वासन पर शनिवार को समाधान दिवस पर पहुंचे कारीगरों को कोतवाली में जब कई घंटे तक कोई नहीं दिखाई दिया तो कारीगरों में आक्रोश बढ़ गया और प्रशासन व जरदोजी व्यापार मंडलों के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए अपनी आवाज बुलंद की। कारीगरों ने कोतवाली में धरना दिया। जरदोजी मजदूर संघ के अध्यक्ष मोहम्मद गुलफाम ने बताया कि उन्हें शहर कोतवाल व नगर मजिस्ट्रेट ने आश्वासन दिया था कि शनिवार को श्रम विभाग व जरदोजी व्यापार मंडल के साथ बैठकर उनकी समस्याएं सुनकर समाधान कराया जाएगा। लेकिन जब वे कोतवाली पहुंचे तो न तो नगर मजिस्ट्रेट, न श्रम विभाग और न ही जरदोजी व्यापार मंडल का कोई नेता पहुंचा। उन्होंने बताया कि ऐसे में धोखा किया जा रहा है। संघ चुप नहीं बैठैगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें