फोटो गैलरी

Hindi Newsफतेहपुर में एफसीआई से अनाज चोरी करने वाले रैकेट का भंडाफोड़

फतेहपुर में एफसीआई से अनाज चोरी करने वाले रैकेट का भंडाफोड़

एफसीआई बाकरगंज से निकलने वाले सरकारी राशन को स्थानीय गल्ला माफिया के गुर्गों द्वारा चोरी करने के एक रैकेट का शुक्रवार की रात भंडाफोड़ हुआ। एसडीएम सदर और सीओ सिटी ने सटीक सूचना पर एफसीआई के बाहर...

फतेहपुर में एफसीआई से अनाज चोरी करने वाले रैकेट का भंडाफोड़
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 04 Feb 2017 06:20 PM
ऐप पर पढ़ें

एफसीआई बाकरगंज से निकलने वाले सरकारी राशन को स्थानीय गल्ला माफिया के गुर्गों द्वारा चोरी करने के एक रैकेट का शुक्रवार की रात भंडाफोड़ हुआ।

एसडीएम सदर और सीओ सिटी ने सटीक सूचना पर एफसीआई के बाहर छापेमारी की। इस दौरान यहां से गल्ला चोरी होने की पुष्टि हुई। पुलिस ने मौके से एक ट्रक सरकारी अनाज, एक पिकअप जिस पर चोरी करके बोरियां लादी जा रही थी उन्हें पकड़ लिया। इसके साथ ही एक युवक को संदिग्ध के तौर पर पकड़ा। ट्रक में बैठे लोग गाड़ी छोड़कर भाग निकले। ट्रक व पिकअप को कोतवाली लाया गया। जहां पुलिस पकड़े गए युवक से पूछताछ शुरू कर दी। घटना की सूचना पर शनिवार को पहुंचे विभागीय निरीक्षक द्वारा जांच शुरू की गई। धरपकड़ से हड़कंप मचा हुआ है।

दो ट्रकों के बीच पिकअप लगाकर चोरी

एफसीआई से सरकारी अनाज लादकर दो ट्रक बाहर निकले। इस दौरान एक जर्जर पिकअप को लेकर एक ड्राइवर वहां पहुंचा और दोनों ट्रकों के बीच में पीछे की तरफ से सटकर खड़ा हो गया। इसके बाद कुछ मजदूरों द्वारा ट्रकों से अनाज की बोरियां पिकअप में लादने का काम शुरू हो गया। इसी दौरान एसडीएम सदर व सीओ सिटी वहां पहुंच गए। पुलिस को देखकर वहां मौजूद लोग कूदकर भाग निकले। पिकअप में करीब सात बोरी चावल आ चुका था। जबकि पकड़े गए एक ट्रक में करीब 300 बोरी चावल लादा गया था।

एसएमआई को फोन हुआ किया तो किया बंद

मौके पर पहुंचे एसडीएम सदर अभिनव रंजन श्रीवास्तव ने चोरी का मामला पकड़ने के बाद इसकी जांच व एफआईआर के लिए एफसीआई के एसएमआई को फोन करके मौके पर बुलाया तो उन्होंने दस मिनट में आने की बात कही। दोनों अफसर आधे घंटे तक हाईवे पर खड़े रहे लेकिन कोई नहीं पहुंचा। एसडीएम ने दोबारा फोन किया तो निरीक्षक को बंद हो चुका था। यह सुनकर वह दंग रह गए। इसके बाद किसी तरह से दूसरे विभागीय निरीक्षक को फोन लगाकर कार्रवाई करने के लिए कहा गया।

मामले की जांच चल रही

अफसरों के निर्देश पर ट्रक व पिकअप को कोतवाली में लाया गया है। विपणन विभाग के निरीक्षक को बुलाया गया और वह इस पूरे प्रकरण की जांच कर रहे हैं। जांच के बाद अगर वह तहरीर देते हैं तो मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू होगी।

महेश पांडेय, शहर कोतवाल।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें