construction house roof and wall collapses including seven injured - निर्माणाधीन मकान की छत और दीवार ढही, दंपति समेत सात घायल DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

निर्माणाधीन मकान की छत और दीवार ढही, दंपति समेत सात घायल

निर्माणाधीन मकान की छत और दीवार ढही, दंपति समेत सात घायल

ओल्ड़ फरीदाबाद की पुरानी चुंगी के निकट रविवार को एक निर्माणाधीन मकान की दीवार और छत ढह गई। इस हादसे में दंपति समेत 7 लोग घायल हो गए। दूसरी घटना एनएच-5डी ब्लॉक में हुई, जहां एक निर्माणाधीन बेसमेंट के साथ बने मकान की दीवार ढह गई। इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। लेकिन निर्माण में लापरवाही को लेकर पुलिस व नगर निगम प्रशासन ने जांच शुरू कर दी है।

ओल्ड फरीदाबाद की पुरानी चुंगी के निकट मुकेश सैनी का मकान है। वह घर में तीसरी मंजिल का निर्माण कार्य करवा रहा है। कुछ दिन पहले ही गाटर और पत्थर की छत का काम पूरा हुआ था। अब पलस्तर का कार्य चल रहा है। मुकेश अपने घर में बैठकर परिवार के अन्य सदस्यों के साथ दोपहर का भोजन कर रहे थे। अचानक पहले दीवार ढह गई, फिर ऊपर से छत भी नीचे आ गिरी। इसके बाद छज्जा भी गिर गया। मुकेश व उसके पारिवारिक सदस्य मलबे के नीचे दब गए। आसपास अफरातफरी मच गई। चीखपुकार की आवाज सुनकर पड़ोसी मौके पर पहुंचे और मलबे में दबे लोगों को एक-एक करके निकाला गया। इस हादसे में 30 वर्षीय बंटी, उसकी पत्नी कविता, 40 वर्षीय धनीराम, मुकेश, इनके बच्चे प्रवीण, कृष्णा और टिंकू घायल हो गए। कविता, बंटी, मुकेश को ज्यादा चोट लगी है, जबकि अन्य को मामूली चोट लगी है। 

दूसरी घटना : एनएच-5डी ब्लॉक के प्लॉट नंबर 20 में बेसमेंट का निर्माण कार्य चल रहा है। पता चला है कि निर्माण कार्य नगर निगम द्वारा पास नक्शे के मुताबिक नहीं हो रहा था। बेसमेंट के लिए खोदी गई नींव प्लॉट नंबर-5डी-19 के मकान की दीवार से लगाकर बनाई जा रही थी। रविवार दोपहर को करीब 3 बजे के आसपास 5डी-19 के मकान की दीवार झुककर नीचे ढह गई। इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। इस घटना की सूचना तुरंत पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और निर्माण कर रहे मालिक इंद्र दुआ को अपने साथ ले गई। एनआईटी के अतिरिक्त थाना प्रभारी यासीन खान ने बताया कि इंद्र दुआ से निगम द्वारा पास किए गए नक्शे की कॉपी मांगी गई है। इस मामले में पीड़ित मकान मालिक ने पुलिस को लिखित शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:construction house roof and wall collapses including seven injured