फोटो गैलरी

Hindi Newsनवविवाहिता की मौत, हत्या की आशंका

नवविवाहिता की मौत, हत्या की आशंका

सिविल लाइन क्षेत्र में एक नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मायके पक्ष को सूचना देने के बाद ससुरालीजन घर से भाग निकले। जब परिजन पहुंचे तो उन्हें केवल महिला का शव पड़ा हुआ मिला, जिसके...

नवविवाहिता की मौत, हत्या की आशंका
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 18 Dec 2016 04:50 PM
ऐप पर पढ़ें

सिविल लाइन क्षेत्र में एक नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मायके पक्ष को सूचना देने के बाद ससुरालीजन घर से भाग निकले। जब परिजन पहुंचे तो उन्हें केवल महिला का शव पड़ा हुआ मिला, जिसके शरीर पर कुछ चोटों के निशान थे। इसके बाद पुलिस को जानकारी दी गई। जिस पर एसडीएम, सीओ सिटी और सिविल लाइन पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है। वहीं परिवारीजनों ने दहेज के लिए गला दबाकर हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच पड़ताल करने में जुटी हुई है।

नगला बुटार के रहने वाले हरिकेश यादव की शादी अतिरामपुर करहल की 22 वर्षीया रेनू यादव के साथ इसी साल 10 मार्च को हुई थी। रात में ही अचानक रेनू की संदिग्ध मौत हो गई, इसी समय मौत की जानकारी मायके वालों को न देकर रविवार की सुबह दी गई। फोन पर बताया गया कि रेनू को हार्ट अटैक आया, जिससे उसने दम तोड़ दिया। वहीं सुबह तक परिवारीजन पहुंचते तब तक ससुरालीजन घर छोड़कर भाग गए थे। रेनू के भाई गौरव पुत्र मनफूल सिंह ने बताया कि शादी में तीन लाख नकद, सामान और बाइक दी गई थी लेकिन ससुरालीजन इससे संतुष्ट नहीं थे। इसी कारण से आए दिन उसकी बहन के साथ मारपीट की जाती थी। ससुरालीजनों ने सोने की चेन, अंगूठी और चार पहिया वाहन की मांग की थी, जिसे पूरा नहीं किया जा सका। करीब पांच दिन पहले ही रेनू के साथ मारपीट की गई थी, इस बात की जानकारी उसे फोन के जरिए रेनू ने दी थी। गौरव का आरोप है कि ससुरालीजनों ने उसकी बहन की गला दबाकर हत्या कर दी है। हत्या से पहले उसके साथ मारपीट भी की गई, जिससे शरीर पर चोटों के निशान साफ दिखाई दे रहे हैं। इस मामले में सीओ सिटी राघवेंद्र सिंह राठौर का कहना है कि तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल शव को पीएम के लिए भिजवाया गया है और रिपोर्ट आने के बाद ही मामला स्पष्ट हो सकेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें