फोटो गैलरी

Hindi Newsचिनगारी से जला गरीब का आशियाना

चिनगारी से जला गरीब का आशियाना

चौबिया क्षेत्र के एक गांव में चूल्हे की चिंगारी ने गरीब का आशियाना जलाकर खाक कर दिया। घर में रखी हजारों की नकदी के साथ साथ गृहस्थी का सामान भी आग की भेंट चढ़ गया। आसपास के लोगों ने जब तक आग पर काबू...

चिनगारी से जला गरीब का आशियाना
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 11 Feb 2017 06:10 PM
ऐप पर पढ़ें

चौबिया क्षेत्र के एक गांव में चूल्हे की चिंगारी ने गरीब का आशियाना जलाकर खाक कर दिया। घर में रखी हजारों की नकदी के साथ साथ गृहस्थी का सामान भी आग की भेंट चढ़ गया। आसपास के लोगों ने जब तक आग पर काबू पाने की कोशिश की, तब तक सबकुछ जलकर राख हो चुका था। ग्रामीणों ने प्रशासन से पीड़ित को मुआवजा दिलाए जाने की मांग की है।

टोंड़रपुर नगरिया के रहने वाले राधाकिशन के पास पक्का मकान नहीं है। इसलिए वह घास फूंस का घर बनाकर रहते हैं। शनिवार को घर पर बेटी खाना बना रही थी और बाकी के परिजन खेत पर चारा लेने गए थे। खाना बनाने के बाद ही एक चिंगारी ने अचानक विशाल रूप अख्तियार कर लिया। बेटी ने चीख पुकार मचाई तो आसपास के लोग एकत्रित हो गए और निजी संसाधनों की मदद से आग पर काबू पाने में जुट गए, थोड़ी देर में आग को बुझा लिया गया, लेकिन तब तक सब जल चुका था। पीड़ित राधाकिशन ने बताया कि वह भैंस के खरीदने के लिए आढ़त से 45 हजार रुपए लेकर आया था, जो घर पर ही रखे हुए थे। रुपए के साथ साथ गृहस्थी का सामान व 50 किलो गेहूं, डेढ़ क्विंटल धान भी जल गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें