फोटो गैलरी

Hindi Newsतमंचे के बल पर सर्राफ से साढ़े तीन लाख की लूट

तमंचे के बल पर सर्राफ से साढ़े तीन लाख की लूट

भरथना चौराहे और चितभवन पुल के बीच में असलहाधारी बदमाशों ने सर्राफ को लूट लिया। अचानक पीछे से दो बाइकों पर आए पांच बदमाशों ने टक्कर मारकर सर्राफ को गिरा दिया और फिर मारपीट शुरू कर दी। दो फायर भी किए...

तमंचे के बल पर सर्राफ से साढ़े तीन लाख की लूट
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 30 Mar 2017 06:11 PM
ऐप पर पढ़ें

भरथना चौराहे और चितभवन पुल के बीच में असलहाधारी बदमाशों ने सर्राफ को लूट लिया। अचानक पीछे से दो बाइकों पर आए पांच बदमाशों ने टक्कर मारकर सर्राफ को गिरा दिया और फिर मारपीट शुरू कर दी। दो फायर भी किए लेकिन मिस हो जाने के चलते सर्राफ की जान बच गई। चीख पुकार होने पर बदमाश जेवरातों से भरा बैग लेकर चम्पत हो गए, मगर बदमाशों की एक बाइक खराब हो गई, जिसे वे वहीं छोड़कर भाग गए। सूचना मिलते ही एएसपी, सीओ सिटी समेत तीन थानों की पुलिस पहुंची और पड़ताल की। देर रात की वारदात के बाद पुलिस ने बाइक को कब्जे में लेकर मामला दर्ज कर लिया है।

बैरून कटरा शहर कोतवाली के रहने वाले शंकर सोनी पुत्र अशोक सोनी की चितभवन में शिव ज्वैलर्स के नाम से दुकान है। बुधवार की रात करीब सात बजे वे अपनी बाइक से घर वापस लौट रहे थे। कंधे पर एक बैग लटकाए हुए थे, जिसमें करीब पांच किलो चांदी, 50 ग्राम सोना के साथ साथ दो हजार की नकदी भी थी। फ्रेंड्स कॉलोनी क्षेत्र में चितभवन पुल व भरथना चौराहे के बीच कृष्णा हॉस्पीटल के पास जब वे पहुंची तो पीछे से दो बाइकों पर आए पांच बदमाशों ने उन्हें टक्कर मारकर गिरा दिया। जब तक वे कुछ समझ पाते तब तक बदमाशों उन्हें दबोच लिया और तमंचा लगा दिया। जब शंकर ने इसका विरोध किया तो उन पर दो फायर भी किए गए, लेकिन फायर मिस होने के चलते कोई हादसा नहीं हुआ। मारपीट के दौरान शंकर का बैग छीन लिया गया और चितभवन की ओर भाग निकले, लेकिन रास्ते में बाइक खराब हो गई, जिसे वे नहर पुल के पास ही छोड़कर चम्पत हो गए। जब इस लूटपाट की जानकारी पुलिस को हुई तो मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक रामकिशुन यादव, सीओ सिटी राघवेंद्र सिंह राठौर, फ्रेंड्स कॉलोनी थानाध्यक्ष रोहित तिवारी के साथ भारी पुलिस फोर्स पहुंच गया। एएसपी ने सर्राफ से मामले की जानकारी की। वहीं खराब बाइक को कब्जे में ले लिया गया। बताया गया है कि यह बाइक मैनपुरी निवासी एक व्यक्ति के नाम पर रजिस्ट्रर्ड है, जांच की जा रही है।

घटनास्थल पर पड़े मिल गए मोती

जब बदमाशों ने सर्राफ शंकर को दबोचा और मारपीट की तो इसी में उनके गले में पड़ी रुद्राक्ष की माला टूटकर बिखर गई। माला में मोती लगे हुए थे, जो बहुत कीमती बताए जा रहे हैं। शंकर सोनी का कहना है कि जब वे सुबह घटनास्थल पर पहुंचे तो उन्हें वे मोती पड़े हुए मिल गए। बदमाशों ने उनका बहुत कुछ लूट लिया है लेकिन मोती मिलने से कुछ राहत है।

प्रथम द्रष्टया मामला संदिग्ध प्रतीत हो रहा है, सर्राफ घटनास्थल भी नहीं बता पा रहा था। जो बाइक मिली है वह किसी दूसरे मामले की लग रही है। फिलहाल में सर्राफ की तहरीर पर मामला दर्ज कर लिया गया है। बारीकी से छानबीन की जा रही है। नगर क्षेत्राधिकारी राघवेंद्र सिंह राठौर।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें