DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दशरथ मांझी से प्रभावित हुये आमिर खान

दशरथ मांझी से प्रभावित हुये आमिर खान

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान माउंटेन मैन दशरथ मांझी से बेहद प्रभावित है और उनकी जिंदगी को अपने आने वाले शो सत्यमेव जयते 2 में पेश करेंगें।
 
आमिर खान सामाजिक मुद्दों पर आधारित रियालिटी शो सत्यमेव जयते का दूसरा सीजन लेकर आ रहे है जो स्टार प्लस पर 2 मार्च से शुरु होने वाला है। आमिर खान दशरथ मांझी के जीवन से काफी प्रभावित है। चर्चा है कि आमिर खान 22 फरवरी को दशरथ मांझी के गांव गहलौर जायेंगे और उनके परिवार वालो से मुलाकात करेंगे।
       
उल्लेखनीय है कि बिहार के गया जिले के गहलौर गांव निवासी दशरथ मांझी ने वर्ष 1960 से वर्ष 1982 तक लगभग 22 वर्ष के बाद कड़ी मेहनत के बाद अतरी और वजीरगंज के बीच अकेले ही पहाड़ को काटकर रास्ता बनाया था जिससे अतरी और वजीरगंज के बीच की दूरी 40 किलोमीटर कम हो गयी थी। दशरथ मांझी के इस साहसिक कारनामें ने उन्हें देश-विदेश में मशहूर कर दिया।
 
बिहार सरकार और कई राष्ट्रीय, अतर्राष्ट्रीय संस्थाओं ने उन्हें सम्मानित किया है। दशरथ मांझी का निधन 17 अगस्त 2007 को हो गया था। जानेमाने फिल्मकार केतन मेहता भी दशरथ मांझी से काफी प्रभावित है और उनपर फिल्म बना रहे हैं। दशरथ मांझी का किरदार नवाजुद्दीन सिद्दिकी निभा रहे है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दशरथ मांझी से प्रभावित हुये आमिर खान