DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

संजय दत्त ने फिर दी पैरोल के लिए अर्जी

संजय दत्त ने फिर दी पैरोल के लिए अर्जी

बॉलीवुड के मुन्नाभाई संजय दत्त ने पैरोल के लिए एक बार फिर अर्जी दी है। फिलहाल उनकी अर्जी नागपुर कारागृह विभागीय आयुक्त के पास विचाराधीन है। इससे पहले संजू बाबा फर्लो और पैरोल पर जेल से बाहर आ चुके हैं। इस समय वह नागपुर के यरवदा जेल में सजा काट रहे हैं।

गौरतलब है कि संजू को विशेष टाडा कोर्ट ने मुंबई के 1993 के बम धमाके मामले में अवैध हथियार रखने का दोषी पाया था और उन्हें सजा सुनाई थी। संजू ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी और सुप्रीम कोर्ट ने उनकी सजा घटा कर पांच साल कर दी थी। संजू पहले ही 18 महीने तक जेल में थे इसलिए उन्हें सजा के तौर पर अब साढ़े तीन साल ही जेल में रहना है। सजा काटने के लिए वह 16 मई 2013 को यरवदा जेल में गए थे।

जेल जाने के बाद संजू ने सबसे पहले अक्तूबर 2013 में फर्लो के लिए अर्जी दी थी और उनकी अर्जी दिसम्बर में मंजूर की गई थी। इसके बाद वह पैरोल पर भी जेल से बाहर आए थे। उन्हें फर्लो और पैरोल पर छुट्टी दिए जाने पर विवाद खड़ा हुआ था। दिसम्बर 2014 को भी जब उनकी पैरोल अर्जी मंजूर हुई थी तब भी हंगामा हुआ था। पैरोल बढ़ाने के चक्कर में संजू के एक दिन देर से जेल पहुंचने पर जेल अधिकारियों की खिंचाई भी हुई थी।

संजू अब तक फर्लो और पैरोल पर 118 दिनों तक जेल से बाहर रह चुके हैं। एक बार फिर संजू ने पैरोल के लिए अर्जी दी है। इस बार उन्होंने पैरोल के लिए कारण क्या बताया है, यह स्पष्ट नहीं है। इधर चर्चा यह भी है कि संजू को अच्छे आचरण के साथ जेल में सजा काटने के कारण उन्हें सजा में माफी मिल सकती है और वह समय से पहले ही जेल से बाहर भी आ सकते हैं। संजू को 42 महीने की सजा काटनी है और अभी वह 25 महीने की सजा काट चुके हैं।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:संजय दत्त ने फिर दी पैरोल के लिए अर्जी