DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ओलंपिक चैंपियन खिलाड़ी ने बदलवाया सेक्स, बन गया महिला

ओलंपिक चैंपियन खिलाड़ी ने बदलवाया सेक्स, बन गया महिला

लिंग परिवर्तन कराकर पूर्व ओलंपिक चैंपियन महिला बन गए। पूरी दुनिया ने जब उनकी तस्वीर मशहूर मैगजीन के कवर पेज पर देखी तो चौंक उठी। उन्होंने न सिर्फ चेहरा बल्कि पूरा शरीर ही महिला का करवा लिया है। उनके इस महिला अवतार ने ट्विटर पर कमेंट्स के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए।

ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीत चुके ब्रुश जेनर को अब दुनिया कैटलिन जेनर के नाम से जानेगी। जेनर ने अपने नए अवतार का खुलासा जानी मानी पत्रिका ‘वेनिटी फेयर’ के कवर पेज पर आकर किया। पुरुष खिलाड़ी से महिला बने 65 वर्षीय ब्रुश जेनर ने पिछले दिनों जब अपने आपको एक टीवी शो में महिला घोषित किया था तब उन्होंने ट्विटर पर कमेंट के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे।

जेनर हॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री किम करदाशियां और कोले करदाशियां के सौतेले पिता भी हैं। जेनर के लिंग परिवर्तन करा लेने के बाद एक समस्या यह भी खड़ी हो गई है कि उनके बच्चों के बच्चे यह तय नहीं कर पा रहे हैं कि वे जेनर को दादा कहें या दादी।

क्या कहा जेनर ने ट्विटर पर
लंबे संघर्ष के बाद आज अपने इस रूप को जीते हुए मैं बहुत खुश हूं। कैटलिन की इस दुनिया में स्वागत है। आपके सामने आने को मैं अब और इंतजार नहीं कर सकता।

ट्विटर पर ओबामा को पीछे छोड़ा
जेनर ने ट्विटर पर चार घंटे में दस लाख फॉलोअर जुटाकर एक और रिकॉर्ड बनाया है। दुनिया की जानी मानी हस्ती अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को भी उन्होंने सबसे तेज फॉलोअर जुटाने के मामले में पीछे छोड़ दिया है। ओबामा ने पांच घंटे में दस लाख फॉलोअर जुटाने का रिकॉर्ड बनाया था। जेनर का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है। 

बच्चों ने जताई खुशी
जेनर के बच्चों ने महिला के रूप में पहली बार सामने आई तस्वीर को देखकर काफी खुशी जताई है। किम करदाशियां ने ट्वीट किया, कितना खूबसूरत! मैं बहुत खुश हूं। मुझे गर्व है कि वे अपने हिसाब से अपना जीवन जी रहे हैं।’

बनाया था ओलंपिक रिकॉर्ड
1976 के मांट्रियल ओलंपिक खेलों में डेकाथलान में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाते हुए जेनर ने गोल्ड मेडल जीता था। जेनर ने इसी ओलंपिक के ट्रॉयल मैचों में बनाए अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ा था। इसके बाद पैन अमेरिकन गेम्स में भी नए रिकॉर्ड के साथ जेनर ने गोल्ड मेडल जीता। अमेरिका में काफी मशहूर हो चुके जेनर के सामने फिर मॉडलिंग और फिल्मों के प्रस्ताव आने लगे। उस समय की मशहूर हस्तियों से उनके नाम भी जोड़े जाने लगे। जेनर ने कार रेसिंग में भी हाथ आजमाया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ओलंपिक चैंपियन खिलाड़ी ने बदलवाया सेक्स, बन गया महिला