फोटो गैलरी

Hindi Newsस्कूल में बैंकबेंचर थे इरफान

स्कूल में बैंकबेंचर थे इरफान

समानांतर सिनेमा से अपनी पहचान बनाने वाले अभिनेता इरफान खान स्कूल के दिनों में बैंकबेंचर थे और पढ़ाई से ज्यादा उनका ध्यान दोस्तों के साथ मौज मस्ती करने में रहता था।    पी एंड जी शिक्षा के...

स्कूल में बैंकबेंचर थे इरफान
एजेंसीSat, 02 May 2015 10:27 AM
ऐप पर पढ़ें

समानांतर सिनेमा से अपनी पहचान बनाने वाले अभिनेता इरफान खान स्कूल के दिनों में बैंकबेंचर थे और पढ़ाई से ज्यादा उनका ध्यान दोस्तों के साथ मौज मस्ती करने में रहता था।
  
पी एंड जी शिक्षा के अभियान के लिए यहां पहुंचे इरफान ने बताया कि स्कूल के दिनों में वे पीछ की बेंच पर बैठते थे और क्लास में क्या हो रहा है, इससे बेपरवाह होकर वह दोस्तों के साथ मशगूल रहते थे। उन्होंने कहा कि अब उन्हें शिक्षा का सही मतलब पता चला है और वह यहां बच्चों के साथ अपने अनुभव को साझा करने आये हैं। बच्चों को अपनी दिलचस्पी के विषय के मुताबिक ही पढ़ाई करनी चाहिए तभी वे एक अच्छे और कामयाब इंसान बन सकते हैं। उन्होंने कहा कि बचपन से ही उनकी दिलचस्पी खेल और सिनेमा में रही और इसी कारण उन्होंने सिनेमा को चुना।
  
हॉलीवुड में अपनी लोकप्रियता पर इरफान ने कहा कि हॉलीवुड को भी अब भारतीय प्रतिभाओं के बारे में पता चलने लगा है, खासकर 'स्लमडॉग मिलिनियर' और 'लाइफ ऑफ पाई' जैसी फिल्मों के बाद हॉलीवुड में भारतीय कलाकारों की मांग बढ़ी है। इसके साथ ही हॉलीवुड फिल्मों का बाजार भी भारत में बढ़ा है। इरफान इन दिनों निर्देशक रॉन हावर्ड की फिल्म ‘इफर्नों’ की तैयारी कर रहे हैं। इस फिल्म की शूटिंग शुरू होने वाली है।
  
अगले सप्ताह रिलीज हो रही फिल्म ‘पीकू’ के बारे में उन्होंने कहा कि इस फिल्म में रोमांस ,कॉमेडी और इमोशन तीनों है। बच्चन साहब के साथ पहली बार फिल्म करने का अनुभव कमाल का रहा। उनसे बहुत कुछ सीखने को मिला।
  
इरफान ने बताया कि बॉलीवुड में भी काफी बदलाव आया है, इसीलिए अब उन्हें दीपिका पादुकोण और ऐश्वर्या राय बच्चन जैसी ग्लैमरस अभिनेत्रियों के साथ काम करने का मौका मिल रहा है। इरफान ने कहा कि हम लोगों ने जिस तरह की फिल्में की है, उससे हमने दर्शकों के साथ ही फिल्म जगत के लोगों के दिलों में भी अपनी जगह बनायी है। लोगों का भरोसा हम पर बढ़ा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें