फोटो गैलरी

Hindi Newsविवाद अब क्या होगा ‘निया’ का

विवाद: अब क्या होगा ‘निया’ का?

एक बहुत पुरानी कहावत है ‘सिर मुंडाते ही ओले पड़े’। फिलहाल यह कहावत मशहूर फैशन डिजाइनर विक्रम फड़नीस पर एकदम सटीक बैठ रही है। विक्रम फड़नीस ने दस नवंबर, 2014 को फिल्म निर्देशन के क्षेत्र...

विवाद:  अब क्या होगा ‘निया’ का?
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 03 Apr 2015 08:07 PM
ऐप पर पढ़ें

एक बहुत पुरानी कहावत है ‘सिर मुंडाते ही ओले पड़े’। फिलहाल यह कहावत मशहूर फैशन डिजाइनर विक्रम फड़नीस पर एकदम सटीक बैठ रही है। विक्रम फड़नीस ने दस नवंबर, 2014 को फिल्म निर्देशन के क्षेत्र में उतरते हुए राणा डग्गूबटी और बिपाशा बसु को लेकर फिल्म ‘निया’ बनाने की घोषणा की थी। उस वक्त इस फिल्म की शूटिंग जनवरी 2015 में शुरू होने वाली थी। पर फिल्म अधर में लटकी है। राणा डग्गूबटी ने फिल्म को छोड़ दी है और वासु भगनानी ने विक्रम फड़नीस से कहा है कि वह फिल्म से बिपाशा को फिल्म से चलता कर दें। बालीवुड से जुड़े सूत्रों की माने तो यह फिल्म नहीं बनेगी और विक्रम फड़नीस का फिल्म निर्देशक बनने का सपना फिलहाल पूरा नहीं होने जा रहा।

इस फिल्म को लेकर एक सप्ताह पहले उस वक्त सवाल उठा, जब राणा डग्गूबटी ने इस फिल्म को छोड़ने का ऐलान किया। राणा डग्गूबटी के इस फिल्म से अलग होने को लेकर बालीवुड में चर्चाएं गर्म हैं कि राणा और बिपाशा कई साल पहले ‘दम मारो दम’ में एक साथ काम कर चुके हैं। उस वक्त उनके बीच रिश्ते बने थे, जो बाद में टूट गए। पर ‘निया’ की घोषणा के बाद से दोनों एक बार फिर करीब आ रहे थे। मगर फिल्म ‘अलोन’ के बाद जिस तरह से बिपाशा बसु, फिल्म के हीरो करण ग्रोवर के साथ घूम रही हैं, उसने राणा का बिपाशा से मोहभंग हो गया और राणा ने खुद को ‘निया’ से अलग कर लिया। मगर राणा डग्गूबटी का कहना है कि फिल्म की शूटिंग की जो तारीखें मैंने ‘निया’को दी थी, उनका उपयोग नहीं हुआ। इस वजह से मैंने यह फिल्म छोड़ी है।

उधर चर्चाएं गर्म हैं कि फिल्म का बजट बढ़ने के बाद निर्माता वासु भगनानी ने विक्रम फड़नीस से कहा है कि वे बिपाशा को फिल्म से हटा दें। वासु के इस आदेश पर किसी को आश्चर्य नही है, क्योंकि वासु व बिपाशा के रिश्ते पहले से ही बिगड़े हुए थे। गौरतलब है कि बिपाशा ने वासु भगनानी की फिल्म ‘हमशकल्स’ का प्रचार करने से मना कर दिया था। इस फिल्म के निर्देशक साजिद खान थे। उस वक्त वासु भगनानी ने भी घोषणा की थी कि वह भविष्य में कभी भी बिपाशा के साथ काम नहीं करेंगे।

मगर इस सारे विवाद पर वासु भगनानी, बिपाशा बसु के साथ-साथ विक्रम फड़नीस भी कुछ कहने को तैयार नहीं हैं। जबकि एक अंग्रेजी अखबार से विक्रम फड़नीस ने कहा है,‘‘फिल्म की शूटिंग शुरू होने में हो रही देरी की वजह फिल्म का बजट नहीं है। फिल्म के कलाकारों को लेकर भी समस्या नहीं है। मैं अपने कुछ काम से लंदन में हूं, इसलिए बालीवुड में तरह-तरह कह चर्चाएं हो रही हैं। यह सच है कि राणा डग्गूबटी ने फिल्म छोड़ दी है। पहले हम जनवरी में शूटिंग करने वाले थे, पर अब हम गर्मियों में करेंगे। उन दिनों राणा अपनी दूसरी फिल्मों में व्यस्त हैं, इसलिए राणा ने हमारी फिल्म छोड़ी, बाकी कोई समस्या नहीं है।’’

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें