फोटो गैलरी

Hindi News'रईस' आ रही है आज, लेकिन सर्च रिजल्ट में ये खान बना KING और बाकी...

'रईस' आ रही है आज, लेकिन सर्च रिजल्ट में ये खान बना KING और बाकी...

बॉलीवुड किंग शाहरुख खान इन दिनों अपनी फिल्म 'रईस' के प्रमोशन में दिल जान से जुटे हैं।  किंग खान प्रमोशन में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते, इसके लिए उन्होंने मुंबई से दिल्ली तक ट्रेन में

लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 25 Jan 2017 06:30 AM

बॉलीवुड किंग शाहरुख खान इन दिनों अपनी फिल्म 'रईस' के प्रमोशन में दिल जान से जुटे हैं।  किंग खान प्रमोशन में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते, इसके लिए उन्होंने मुंबई से दिल्ली तक ट्रेन में भी सफर किया। शाहरुख की इतनी मेहनत के बाद लोग उन्हें देश भर में सर्च कर रहे हैं।

देश के राज्यों की बात करें तो किंग खान गूगल ट्रेंड्स के मुताबिक, पिछले 30 दिनों से अब तक सिक्किम में सबसे ज्यादा सर्च किए गए हैं। टॉप 10 राज्यों में दूसरे नंबर पर शाहरुख को वेस्ट बंगाल, उसके बाद गोवा,  बिहार, छत्तीसगढ़, अंडमान और निकोबार आइसलैंड, जम्मू-कश्मीर मेघालय, ओडिशा, असम  में सर्च किया गया है। 

 

किसलिए सर्च हुए शाहरुख 

शाहरुख जिन वजहों के लिए सर्च किए गए है उसमें टॉप 10 में से पहले नंबर पर 'रईस' का गाना 'जालिमा' रहा है। दूसरे नंबर पर फिल्म  फेयर अवॉर्ड्स 2017, रईस सॉन्ग डाउनलोड, रईस सॉन्ग, माहिरा खान, सलमान खान बर्थडे, शाहरुख फिल्म लिस्ट, 'रईस' में शाहरुख जैसी वजह शामिल हैं। आगे की स्लाइड में रईस के वक्त भी सलमान का जलवा बरकरार

 

'रईस' आ रही है आज, लेकिन सर्च रिजल्ट में ये खान बना KING और बाकी... 1 / 4

'रईस' आ रही है आज, लेकिन सर्च रिजल्ट में ये खान बना KING और बाकी...

रईस के वक्त भी सलमान का जलवा बरकरार

बॉलीवुड के तीनों खानों (आमिर, सलमान और शाहरुख) को सर्च किए जाने की बात करें तो सलमान खान टॉप पर बने हुए हैं।

गूगल ट्रेंड्स के मुताबिक, पिछले 30 दिनों (24 दिसंबर 2016 से 24 जनवरी 2017) में तीनों खानों में इंडिया में सलमान खान सबसे ज्यादा सर्च किए गए हैं। हालांकि 27 दिसंबर को शाहरुख खान का बर्थडे था, लेकिन 24 को आमिर की दंगल को रिलीज हुए महज एक दिन हुआ था और दबंग खान फिर भी गूगल सर्च में टॉप पर बरकरार रहे। अब रईस के वक्त भी सलमान देश भर में और शाहरुख सिर्फ केरल, आंध्र प्रदेश, मणिपुर, मेघालय और सिक्किम में सर्च किए गए। 

पिछले 30 दिनों में सलमान क्यों सर्च किए गए- सलमान पिछले 30 दिनों में टॉप 10 में से सबसे ज्यादा चिंकारा केस में रिहा होने की वजह से सर्च किए गए। ये हैं सलमान को सर्च किए जाने की टॉप वजहें- सलमान खान केस, acquitted मतलब, सलमान खान बर्थडे, सलमान खान एप, ओम स्वामी, सलमान यूलिया, सलमान खान बिग बॉस, ओम स्वामी

पिछले 30 दिनों में शाहरुख क्यों सर्च किए गए- टॉप 10 में से पहले नंबर पर 'रईस' का गाना 'जालिमा' रहा है। दूसरे नंबर पर फिल्म फेयर अवॉर्ड्स 2017, रईस सॉन्ग डाउनलोड, रईस सॉन्ग, माहिरा खान, सलमान खान बर्थडे, शाहरुख फिल्म लिस्ट, 'रईस' में शाहरुख जैसी वजह शामिल हैं।

पिछले 30 दिनों में आमिर क्यों सर्च किए गए- टॉप 10 में से पहले नंबर पर फिल्म फेयर अवॉर्ड्स, आमिर खान कान, दंगल मूवी ऑनलाइन, दंगल कलेक्शन, दंगल मूवी, गीता फोगट, जायरा वसीम, फातिमा सना शेख, आमिर खान उम्र, आमिर खान भाई जैसी वजह शामिल हैं।  आगे की स्लाइड में 'दंगल' के वक्त, सलमान-शाहरुख का जलवा भी बरकरार

 

 

'रईस' आ रही है आज, लेकिन सर्च रिजल्ट में ये खान बना KING और बाकी... 2 / 4

'रईस' आ रही है आज, लेकिन सर्च रिजल्ट में ये खान बना KING और बाकी...

'दंगल' के वक्त, सलमान-शाहरुख का जलवा भी बरकरार

गूगल ट्रेंड्स के मुताबिक, दंगल रिलीज से एक महीना पहले (23 नवंबर 2016 से 23 दिसंबर 2016) आमिर के वक्त भी शाहरुख औैर सलमान लगातार सर्च किए गए। बात करें अगर तीनों खानों की तो इस वक्त भी सलमान टॉप पर रहे। ये हैं वो वजहें क्यों सर्च किए गए सलमान, शाहरुख और आमिर। 

'दंगल' के वक्त शाहरुख क्यों सर्च किए गए- 'दंगल' के दो दिन बाद ही 25 नवंबर 2016 को शाहरुख की फिल्म 'डियर जिंदगी' रिलीज हुई थी। शाहरुख जिस वजहों से चर्चा में रहे थे उसमें टॉप 10 में से पहली 3 वजहें 'डियर जिंदगी' रही, जिसमें फिल्म का कलेक्शन और रिव्यू शामिल है। इसके बाद 6 दिसंबर को 'रईस' का ट्रेलर रिलीज हुआ, जो शाहरुख को सर्च करने की चौथीं, 5वीं और छठी वजह बनी। इसके बाद 7वीं वजह शाहरुख की पूरी फैमिली फोटो बनी, जिस तस्वीर में उनका छोटा बेटा अबराम भी शामिल था। इसके बाद माहिरा खान और डियर जिंदगी के लिए शाहरुख लगातार खबरों में बने रहे।  

कमाई के मामले में नंबर 1 'दंगल' पर सर्च के मामले में टॉप पर सलमान

'दंगल' के वक्त सलमान क्यों सर्च किए गए- टॉप 10 में से पहली वजह सलमान का बर्थडे, कॉफी विद करण में उनका ऐपिसोड और उसके बाद इस ऐपिसोड में सलमान और उनके भाईयों की बातें, सलमान का लुक और उनकी फैमिली टॉप पर बनी हुई थी। 

'दंगल' के वक्त आमिर किस किस वजह से सर्च किए गए- इस वक्त आमिर का बॉडी ट्रांस्फोर्मेशन, दंगल रिव्यू, आमिर का कॉफी विद करण का एपिसोड, आमिर खान डाइट और इसके अलावा कुल मिलाकर 'दंगल' को लेकर ही आमिर सर्च किए गए।  आगे की स्लाइड में 'सुल्तान' के वक्त भी छाए थे आमिर और शाहरुख

  

'रईस' आ रही है आज, लेकिन सर्च रिजल्ट में ये खान बना KING और बाकी... 3 / 4

'रईस' आ रही है आज, लेकिन सर्च रिजल्ट में ये खान बना KING और बाकी...

'सुल्तान' के वक्त भी छाए थे आमिर और शाहरुख

सलमान खान अपनी 2016 की ब्लॉक बस्टर 'सुल्तान' की रिलीज से 30 दिन पहले (6 जून 2016- 6 जुलाई 2016) देश भर में सर्च किए गए। हालांकि इसमें सलमान ना सिर्फ उनकी फिल्म के लिए बल्कि फिल्म के वक्त दिए अपने 'रेप्ड वुमन' कमेंट के लिए ट्रोल हुए। लेकिन इस चीज का कोई निगेटिव असर उनकी फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर नहीं दिखा। सलमान के वक्त भी आमिर और शाहरुख लगातार खबरों में बने हुए थे।

'सुल्तान' के वक्त किस-किस वजह से सर्च किए गए सलमान- सलमान जिन वजहों से सर्च किए गए उसमें पहली वजह फिल्म के वक्त दिया उनका 'रेप्ड वुमन' बयान टॉप है। इसके अलावा फिल्म का गाना, जग घूमेया, सोना महापात्रा को सलमान फैंस नाम के ट्विटर हैंडल कही गई भद्दी बातें जैसी वजहें शामिल रहीं। 

'सुल्तान' के वक्त क्यों सर्च किए गए आमिर- 'सुल्तान' के वक्त आमिर के खबरों में रहने की खास वजह फिल्म दंगल का पोस्टर रहा। आमिर फिल्म से ही जुड़ी बातों के लिए ट्रेंड्स में रहे। 

'सुल्तान' के वक्त क्यों सर्च किए गए शाहरुख- 'सुल्तान' के वक्त शाहरुख के ट्रेंड्स में रहने की खास वजह बनीं उनकी बेटी सुहाना की बिकीनी वाली तस्वीर और 'रईस' की रिलीज डेट। 

Bigg Boss 10: जब मामू सलमान के साथ दिखा भांजे अहिल का जलवा