DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CBI ने हाईकोर्ट से कहा, नहीं हुआ था जिया खान का मर्डर

CBI ने हाईकोर्ट से कहा, नहीं हुआ था जिया खान का मर्डर

बॉम्बे हाईकोर्ट ने बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान की मां राबिया खान से कहा है कि वह अपनी बेटी की मौत के मामले में पुलिस और सीबीआई जांच की विसंगतियों को सामने लाए। पुलिस और सीबीआई इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि ये आत्महत्या का मामला है जबकि जिया की मां  का दावा है कि उनकी बेटी की हत्या की गई है।

पढ़ें- ग्लैमर की चकाचौंध जिया के अलावा इन एक्ट्रेसेस को भी ले गई मौत के सन्नाटे तक...

उन्होंने जिया के ब्वायफ्रेंड रहे बॉलीवुड एक्टर सूरज पांचोली के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने के बजाय हत्या का मामला दर्ज किए जाने की मांग की है। राबिया यह भी चाहतीं है कि इस मामले की छानबीन के लिए विशेष जांच टीम (एसआईटी) बनाई जाए क्योंकि सीबीआई भी मुंबई पुलिस की ही तरह इस मामले को आत्महत्या बता रही है।

जस्टिस नरेश पाटील की खंडपीठ ने सोमवार को विसंगतियों की सूची बनाकर 23 अगस्त को अदालत के सामने रखने को कहा है। खंडपीठ ने कहा कि सूची में तीन कालम होने चाहिए। पहले में पुलिस जांच की विसंगतियां, दूसरे में सीबीआई जांच की विसंगतियां, तीसरी सूची में राबिया जांच में छूटे बिंदुओं पर अपनी राय रखें।

राबिया के वकील धैर्यशील पाटील ने विसंगतियों का जिक्र करते हुए अदालत को बताया कि जांच के दौरान सूरज और जिया के बीच बीबीएम पर भेजे गए संदेश पर ध्यान नहीं दिया गया। सूरज ने संदेश डिलीट कर दिए थे लेकिन इस पहलू को नजरअंदाज कर दिया गया। पोस्ट मार्टम रिपोर्ट में जिया के गले पर दबाने के निशान की बात थी लेकिन जांच अधिकारियों ने इसे भी तवज्जो नहीं दिया।

वहीं एडिशनल सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने कहा कि सीबीआई ने एम्स के एक विशेषज्ञ की मामले में सलाह ली थी लेकिन उन्होंने इसे आत्महत्या का मामला बताया था। सिंह ने सीबीआई जांच को सही और राबिया के आरोपों को निराधार बताया। बता दें कि 25 साल की कामयाब एक्ट्रेस जिया खान ने सूरज पंचोली के साथ अपने संबंध खराब होने के कारण तीन जून, 2013 को खुदकुशी कर ली थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:jiah khan was not murdered cbi tells high court