फोटो गैलरी

Hindi Newshere is how nawazuddin siddiqui trying to creat saadat hasan manto world

अपने आसपास मंटो की दुनिया को ऐसे रचने की कोशिश कर रहे हैं नवाज

बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपने आसपास प्रसिद्ध कहानी लेखक सआदत हसन मंटो की दुनिया को रचने की कोशिश कर रहे हैं। मंटो के जीवन-सार को बताता एक वाक्य 'और यह संभव है कि सआदत हसन मर सकता है...

अपने आसपास मंटो की दुनिया को ऐसे रचने की कोशिश कर रहे हैं नवाज
एजेंसीTue, 07 Feb 2017 07:34 AM
ऐप पर पढ़ें

बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपने आसपास प्रसिद्ध कहानी लेखक सआदत हसन मंटो की दुनिया को रचने की कोशिश कर रहे हैं। मंटो के जीवन-सार को बताता एक वाक्य 'और यह संभव है कि सआदत हसन मर सकता है लेकिन मंटो जिंदा रहेगा' को आत्मसात करने के लिए ही नवाज ऐसा कर रहे हैं। 
     
मंटो के जीवन पर आधारित बायोपिक में मंटो का किरदार निभाने वाले नवाज ने कहा कि वह उनकी भूमिका में समाने के लिए मंटो के नाटक देख रहे हैं और उनकी साहित्यिक रचनाओं को पढ़ रहे हैं। इस बायोपिक का निदेर्शन नंदिता दास कर रही हैं।
     
भारतीय नाटय अकादमी में चल रहे भारत रंग महोत्सव के दौरान नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा, मैं मंटो के किरदार को निभाने के लिए खुद को तैयार कर रहा हूं। मैं उनके नाटकों को देख रहा हूं, उस युग के संगीत को सुन रहा हूं, उनकी रचनाओं को पढ़ रहा हूं और उनके बारे में जानकारी ले रहा हूं। शूटिंग शुरू होने से 10-15 दिन पहले मैं अपने कमरे में इस्मत चुगतई के पोस्टरों को लगाकर अपने आसपास उनकी दुनिया को रचने की कोशिश करूंगा।
     
इस फिल्म में इस लेखक की जीवन-यात्रा, उनके अपने पत्नी के साथ संबंध और विभाजन के बाद लाहौर में उनकी जिंदगी को दिखाया जाएगा। अभिनेत्री रसिका दुग्गल मंटो की पत्नी की भूमिका निभाएंगी। हाल ही में ट्विटर पर फिल्म में नवाजुद्दीन का पहला लुक जारी किया जा चुका है।

तो क्या सच में रिलेशनशिप में हैं आलिया-सिद्धार्थ, वरुण ने किया इशारा

सहा नहीं जा रहा है कैटरीना से दर्द, डॉक्टर ने कहा-करानी पड़ेगी सर्जरी

मम्मी करीना ने तैमूर के नाम पर उठे विवाद पर तोड़ी चुप्पी, कहा...

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें