DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुण्यतिथि: 19 साल की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह गईं थी दिव्या

पुण्यतिथि: 19 साल की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह गईं थी दिव्या

बॉलीवुड में दिव्या भारती को एक ऐसी एक्ट्रेस के तौर पर याद किया जाता है जिन्होंने अपनी रूमानी अदाओं से दर्शको के बीच खास पहचान बनाई थी।
        
25 फरवरी 1974 को मुंबई में जन्मी दिव्या भारती ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 1990 में प्रदर्शित तेलुगु फिल्म बोबली राजा से की।

पढ़ें- ग्लैमर की चकाचौंध से मौत के सन्नाटे तक...

बॉलीवुड में दिव्या ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 1992 में प्रदर्शित राजीव राय की फिल्म विश्वात्मा से की। इस फिल्म मे दिव्या पर फिल्माया यह गाना 'सात समुंदर पार मैं तेरे पीछे पीछे आ गई' दर्शको के बीच आज भी लोकप्रिय है।
        
1992 में हीं दिव्या की 'शोला और शबनम', 'दिल का क्या कसूर', 'दीवाना', 'बलवान', 'दिल आश्ना है' जैसी कुछ फिल्में प्रदर्शित हुई। 'दीवाना' के लिए दिव्या को फिल्म फेयर की ओर से डेब्यू अभिनेत्री का पुरस्कार दिया गया। 1992 से वर्ष 1993 के बीच दिव्या ने बॉलीवुड की 14 फिल्मों में काम किया।
             
वर्ष 1992 में दिव्या भारती ने जाने-माने फिल्मकार साजिद नाडियाडवाला के साथ शादी कर ली लेकिन शादी के महज एक वर्ष के बाद 5 अप्रैल 1993 को दिव्या भारती की इमारत से गिरकर मौत हो गई। मौत के बाद दिव्या भारती की 'रंग' और 'शतंरज' प्रदर्शित हुई जिसमें से 'रंग' जो टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:divya bharti death anniversary