फोटो गैलरी

Hindi Newsdangal 4th day box office collection worldwide 210 crores

'दंगल' ने तोड़े सारे रिकॉर्ड्स, 4 दिन में बटोरे 210 करोड़

आमिर खान की 'दंगल' बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रचने जा रही है। फिल्म ने चार दिनों के अंदर दुनियाभर से 210 करोड़ रुपये बटोरे हैं। एक तरफ भारत में फिल्म ने महज चार दिनों के अंतर 132.43 करोड़ रुपये (नेट)...

'दंगल' ने तोड़े सारे रिकॉर्ड्स, 4 दिन में बटोरे 210 करोड़
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 27 Dec 2016 03:12 PM
ऐप पर पढ़ें

आमिर खान की 'दंगल' बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रचने जा रही है। फिल्म ने चार दिनों के अंदर दुनियाभर से 210 करोड़ रुपये बटोरे हैं। एक तरफ भारत में फिल्म ने महज चार दिनों के अंतर 132.43 करोड़ रुपये (नेट) कलेक्ट किए हैं, वहीं विदेश से इसके खाते में करीब 61 करोड़ रुपये (ग्रॉस) आए हैं। 

जानकारी के अनुसार फिल्म 210 करोड़ रुपये (ग्रॉस) इकट्ठा कर चुकी है। देशभर में करीब 4300 स्क्रीन्स और विदेश में 1000 स्क्रीन्स पर रिलीज गई है। जानकारों का मानना है कि नोटबंदी का फिल्म पर आंशिक असर पड़ा है। खासतौर से सिंगल स्क्रीन्स पर, जहां लोग अब भी कैश में टिकट खरीद रहे हैं। बावजूद इसके फिल्म को मिली पॉजिटिव रेटिंग (3 से 4.5 स्टार्स तक) और लोगों के मुख से मिली बेहद साकारात्मक प्रतिक्रिया की वजह से लोगों का फिल्म के प्रति रूझान दिन प्रतिदिन बढ़ ही रहा है। 

बॉलीवुड के KHANS को भायी बिहार की ये लाडली, मिले फिल्म के ऑफर्स

माना जा रहा है कि 'दंगल' एक सप्ताह में भारत में करीब 200 करोड़ रुपये (नेट) का कारोबार कर लेगी। विदेश से इसे 100 करोड़ रुपये से अधिक कलेक्शन होने की उम्मीद जताई जा रही है। इन आंकड़ों में थोड़ा बहुत भी फेरबदल हुआ, तो भी फिल्म एक सप्ताह में 300 करोड़ (ग्लोबल ग्रॉस) के करीब आसानी से पहुंच सकती है। ऐसे में यह फिल्म सीधे सलमान खान की 'सुल्तान' को कड़ी टक्कर देती दिख रही है। 

गौरतलब है कि इसी साल रिलीज हुई 'सुल्तान' ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रुपये का कारोबार किया है, जबकि विदेश से फिल्म को 180 करोड़ रुपये मिले हैं। 'सुल्तान' का ग्लोबल कलेक्शन 480 करोड़ रुपये है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें