फोटो गैलरी

Hindi Newsbollywood lyricist enters guinness record

650 फिल्में, 4000 गाने और एक रिकॉर्ड: मिलिए गीतकार समीर से

बॉलीवुड के जाने माने गीतकार समीर अंजान का नाम सबसे अधिक गीत लिखने के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की किताब में दर्ज हो गया है।           समीर पिछले तीन...

650 फिल्में, 4000 गाने और एक रिकॉर्ड: मिलिए गीतकार समीर से
एजेंसीThu, 18 Feb 2016 12:31 PM
ऐप पर पढ़ें

बॉलीवुड के जाने माने गीतकार समीर अंजान का नाम सबसे अधिक गीत लिखने के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की किताब में दर्ज हो गया है।
         
समीर पिछले तीन दशक से फिल्मों में सक्रिय हैं। समीर की सफलता का राज है उनके लिखे अनगिनत हिट गाने। समीर ने 30 साल के सफर में करीब 650 फिल्मों में 4000 से भी ज्यादा गाने लिखे हैं। समीर के लिए यह बहुत बड़ी उपलब्धि है। सबसे ज्यादा गाने लिखने के लिए समीर का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की किताब में दर्ज हो चुका है।
         
समीर ऐसे पहले गीतकार हैं, जिनका नाम गिनीज बुक में शामिल हुआ है। हालांकि गिनीज बुक में ऐसी कोई कैटेगरी नहीं थी, लेकिन टीम जब मुंबई में रिसर्च कर रही थी, तब ये पाया की समीर ने सबसे ज्यादा गीत लिखे हैं और उसके बाद गिनीज बुक में यह नई कैटेगरी बनाकर समीर का नाम शामिल किया गया।
        
समीर आज भी गाने लिख रहे हैं और नई-नई प्रतिभाओं और आज के दौर के लेखकों और गीतकारों के सामने बॉलीवुड में डटकर खड़े हैं और गाने लिख रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें