DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चीन में 'पीके' ने कमाए 100 करोड़, पाकिस्तान में भी गाड़े झंडे

चीन में 'पीके' ने कमाए 100 करोड़, पाकिस्तान में भी गाड़े झंडे

भारत में बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाने के बाद बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की फिल्म 'पीके' चीन में भी अपनी धूम मचा रही है। फिल्म ने चीन में अपनी रिलीज के बाद से 1.59 करोड़ डॉलर का कारोबार किया है। राजुकमार हिरानी के निर्देशन में बनी यह फिल्म 22 मई को चीन के 5,400 सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।

एक सूत्र के मुताबिक, "पीके ने विदेशों से अभी तक कुल 4.267 करोड़ डॉलर की कमाई की है, और कुछ सिनेमाघरों में फिल्म अभी भी चल रही है। चीन में फिल्म ने कुल 1.594 करोड़ डॉलर की कमाई की है।"

व्यापार विश्लेषक तरन आदर्श ने भी आकंड़ों की पुष्टि की और कहा कि फिल्म भारतीय सिनेमा के लिए एक बेंचमार्क स्थापित कर रही है।

आदर्श ने रविवार को ट्विटर पर लिखा, "पीके ने चीन में इतिहास रच दिया है। रिलीज के 16वें दिन (छह जून, शनिवार) फिल्म ने 100 करोड़ से अधिक की कमाई कर ली। फिल्म ने कुल 101.81 करोड़ रुपये की कमाई की। यह अब तक की सबसे सफल फिल्म रही।"

पीके में संजय दत्त, अनुष्का शर्मा और सुषांत सिंह राजपूत भी प्रमुख भूमिकाओं में नजर आए थे। ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान में यह फिल्म सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन गई है। 2014 में यह फिल्म उत्तरी अमेरिका में सबसे अधिक कमाई करने वाली विदेशी भाषा की फिल्म थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:'PK' grosses record 100 million yuan in China