DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

10 जून तक जमा होंगे मास कॉम के फॉर्म

डीयू के इंद्रप्रस्थ कॉलेज फॉर वुमेन (आईपीसीडब्ल्यू) में बीए ऑनर्स मल्टी मीडिया एंड मास कम्युनिकेशन में दाखिले के लिए आवेदन फॉर्म मिलने शुरू हो गए हैं। आवेदन फॉर्म 10 जून को शाम 4 बजे तक जमा किए जा सकते हैं। कॉलेज में इस कोर्स की कुल 52 सीट हैं।

कोर्स कोर्डिनेटर डॉं. एमएम योगी ने बताया कि सिर्फ छात्राओं के लिए उपलब्ध बीए ऑनर्स मल्टीमीडिया एंड मास कम्युनिकेशन में दाखिला प्रवेश परीक्षा के आधार पर होगा। इस कोर्स को करने की इच्छुक छात्राएं कॉलेज से सुबह 10 से शाम 4 बजे तक फॉर्म खरीद सकती हैं। इसी समय अंतराल में फॉर्म भरा भी जा सकता है। सामान्य आवेदक कॉलेज से 150 रुपये और ओबीसी, एससी, एसटी आवेदक 75 रुपये भुगतान करके फॉर्म खरीद सकते हैं। इसके अलावा डाक के जरिये भी फॉर्म मंगाने का विकल्प है। अधिक जानकारी कॉलेज की वेबसाइट www.ipcollege.ac.in से ली जा सकती है।

दो प्रवेश परीक्षाएं होंगी: डॉं. योगी ने बताया कि इस कोर्स में दाखिला लेने के लिए दो प्रवेश परीक्षाएं आयोजित होंगी। पहली प्रवेश परीक्षा 21 जून को सुबह 10 बजे से 11 बजे तक होगी। यह परीक्षा वैकल्पिक प्रश्नों पर आधारित होगी। इसके बाद 22 जून को सुबह 11 बजे दूसरी प्रवेश परीक्षा के लिए योग्य छात्राओं की सूची जारी की जाएगी और 25 जून को सुबह 10 बजे से 11:30 बजे तक विवरणात्मक परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। 29 जून को सुबह 10 बजे दाखिले के लिए योग्य आवेदकों की सूची जारी की जाएगी।

आवेदन के लिए योग्यता
सामान्य आवेदकों के बेस्ट फोर में 75 फीसदी और अंग्रेजी में 85 प्रतिशत अंक होने चाहिए
ओबीसी आवेदकों के बेस्ट फोर में 70 प्रतिशत और अंग्रेजी में भी 70 फीसदी अंक जरूरी है
एससी, एसटी आवेदकों के बेस्ट फोर में 65 फीसदी और अंग्रेजी में भी 65 प्रतिशत अंक होने चाहिए

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mass Comm form will be submitted by June 10th