फोटो गैलरी

Hindi Newsनाबालिग बाइकर्स पर कार्रवाई होगी

नाबालिग बाइकर्स पर कार्रवाई होगी

दुमका में नाबालिग एवं बिना हेलमेट बाइक चलाने वालों के खिलाफ जल्द अभियान चलाया जाएगा। नाबालिग को बाइक चलाते पकड़ा गया तो जुर्माना लगाया जाएगा। नाबालिगों को बाइक देने वाले अभिभावकों के भी लाइसेंस रद्द...

नाबालिग बाइकर्स पर कार्रवाई होगी
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 13 Apr 2017 02:30 AM
ऐप पर पढ़ें

दुमका में नाबालिग एवं बिना हेलमेट बाइक चलाने वालों के खिलाफ जल्द अभियान चलाया जाएगा। नाबालिग को बाइक चलाते पकड़ा गया तो जुर्माना लगाया जाएगा। नाबालिगों को बाइक देने वाले अभिभावकों के भी लाइसेंस रद्द किए जाने की योजना बनाई जा रही है।

आंकड़ों के मुताबिक जिले के 95 फीसदी लोग बिना हेलमेट बाइक चलाते हैं। इनमें से अधिकांश 15 से 25 वर्ष के नवयुवक हैं। ट्रीपल लोड बाइक चलाने वालों में अधिकांश नवयुवक हंै। जिले में हर माह औसतन 20 लोगों की मौत सड़क हादसे में हो रही है। इनमें से अधिकांश बाइक सवार ही होते हैं।

मामले में एसपी मयूर पटेल ने कहा कि बढ़ती सड़क दुर्घटना के मद्देनजर बिना हेलमेट बाइक चलाने वालों पर जल्द ही कार्रवाई की जाएगी। जुर्माना भी लगाया जाएगा। जुर्माना नहीं देने पर बाइक जब्त कर ली जाएगी।

खराब सीसीटीवी कैमरा शीघ्र होंगे दुरुस्त: शहर में लगे सीसीटीवी कैमरे को भी दुरुस्त कराने की प्रक्रिया चल रही है। एसपी ने बताया कि 28 सीसीटीवी कैमरा में चार खराब हैं। इसे भी जल्द ही दुरुस्त करा लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि सीसीटीवी कैमरा से शहर की गतिविधियों के साथ नाबालिग बच्चों पर भी नजर रखी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें