फोटो गैलरी

Hindi Newsदरभंगा जंक्शन पर सात बाल श्रमिक मुक्त

दरभंगा जंक्शन पर सात बाल श्रमिक मुक्त

दरभंगा जंक्शन पर शनिवार को एक सप्ताह में लगातार दूसरी बार आरपीएफ ने सात बाल श्रमिक समेत दो दलालों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। जंक्शन पर शनिवार को पूछताछ केंद्र के पास आरपीएफ के वरीय उप...

दरभंगा जंक्शन पर सात बाल श्रमिक मुक्त
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 22 Apr 2017 11:36 PM
ऐप पर पढ़ें

दरभंगा जंक्शन पर शनिवार को एक सप्ताह में लगातार दूसरी बार आरपीएफ ने सात बाल श्रमिक समेत दो दलालों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। जंक्शन पर शनिवार को पूछताछ केंद्र के पास आरपीएफ के वरीय उप निरीक्षक लाल बाबू राम के नेतृत्व में संजय कुमार, संतोष कुमार व लक्ष्मीकांत मिश्रा की टीम जांच करती हुई आगे बढ़ रही थी। इसी बीच पूछताछ कार्यालय के पश्चिमी भाग में खड़े दलाल समेत सात बाल श्रमिकों पर उनकी नजर पड़ी। पूछताछ शुरू होते ही दलालों की गतिविधि से वह चौकन्ने हो गए। मौके पर ही दोनों दलाल सहित सात बाल श्रमिकों को अपने कब्जे में ले लिया।

आरपीएफ निरीक्षक विनोद कुमार विश्वकर्मा ने जानकारी दी है कि सात बाल श्रमिकों को नारायणी सेवा संस्थान को देखभाल के लिए सुपुर्द कर दिया गया है। दोनों दलाल बलुआहा बाजार जिला सुपोल के परसा वार्ड नंबर 10 के निवासी दोरा मोहम्मद के पुत्र जमशेद खान व स्व. ईद मोहम्मद का पुत्र असलम खान को गिरफ्तार कर जीआरपी को सुपुर्द कर दिया गया है। दोनों दलालों से पूछने पर बताया कि वह बच्चों को लेकर अमृतसर जा रहे थे। मालूम हो कि 16 अप्रैल को जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक पर स्थित फूड प्लाजा के निकट एक दलाल सहित चार बाल श्रमिकों को आरपीएफ की ओर से दबोचा गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें