DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कोल इंडिया निदेशक कार्मिक हुए बर्खास्त

कोल इंडिया के निदेशक कार्मिक आर मोहन दास को पद से हटा दिया गया है। 30 मार्च की तिथि से पदमुक्त करने संबंधी आदेश कोयला मंत्रालय की ओर से जारी किया गया है।

कोल इंडिया चेयरमैन सुतीर्थ भट्टाचार्य ने उक्त आदेश पर तत्काल कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को आर मोहन दास को निदेशक (कार्मिक) से पदमुक्त कर दिया गया एवं इसकी सूचना सेबी को भी दे दी गयी है। कोल इंडिया के डायरेक्टर(मार्केटिंग) एसएन प्रसाद को निदेशक कार्मिक का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। मालूम हो आर मोहन दास 31 मई को सेवानिवृत्त होने वाले थे। दो माह पहले ही उन्हें पद से हटा दिया गया।

सीआइएल के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पद से हटाए जाने के बाद कोल इंडिया अधिकारी स्थापना विभाग के अधिकारी आर मोहन दास के कोलकाता स्थित आवास पहुंचे एवं तीन माह के वेतन का चेक सौंपा। जारी आदेश में आर मोहन दास को हटाए जाने के कारणों की जानकारी नहीं दी गयी है। कोर्ट के फैसले को कार्मिक विभाग पर बड़ा सवाल के रूप में देखा जा रहा है। सूत्रों के अनुसार दास फैसले को कोलकाता हाईकोर्ट में चुनौती दे सकते हैं।

वैसे आधिकारिक सूत्र बताते हैं कि प्रमोशन,पदस्थापना एवं नियुक्ति से संबंधित कई विवादास्पद मामले चर्चा में हैं। साक्ष्य के आधार पर ठोस शिकायत मिलने के बाद मंत्रालय की ओर से त्वरित कार्रवाई की गई है। प्रमेाशन मामले में कोलकाता हाईकोर्ट में कोल इंडिया की हुई किरकिरी जिसमें लगभग 150 अधिकारियों के प्रमोशन को खत्म करने का कोर्ट ने आदेश दिया था को प्रमुख वजह बतायी जा रही है। 26 मार्च को 1319 कोयला अधिकारियों की नियुक्ति के लिए हुई ऑनलाईन परीक्षा भी चर्चा में है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:coal india director personal terminated