DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दो दिनों में बिका 1394 बीएस 3 बाइक-स्कूटी

दो दिनों में बिका 1394 बीएस 3 बाइक-स्कूटी

बीएस 3 के टू व्हीलर पर भारी छूट को ले शुक्रवार को दिन भर एजेंसियों में मारामारी की स्थिति रही। दो पहिया वाहनों पर 3 से लेकर 20 हजार तक के छूट मिलने की खबर के बाद सैकड़ों की संख्या में खरीदार एजेंसियों में पहुंच गए। दोपहर होते होते सभी शोरूम के बाहर आउट ऑफ स्टॉक को बोर्ड टंग चुका था। शहर के अधिक शोरूम संचालकों ने दोपहर एक बजे के आसापर शटर बंद कर दिया था।

दोपहर बाद हालात हालात ऐसे हो गए कि लोग नकदी लेकर एजेंसियों के बाहर घंटो खड़े रहे। बावजूद गाड़ी नहीं मिल रही थी। एजेंसी संचालकों के अनुसार दो दिनों में शहर में लगभग 1394 दुपहिया बेचा गया है। ये कारोबार 6 करोड़ के आसपास का बताया जाता है।

सबसे अधिक यहां रही भीड़

सबसे अधिक भीड़ हीरो की एजेंसियों पर रही। शोरूम खुलने के साथ ही वहां गहमा गहमी मच गयी थी। लोग पैसा और चेक लेकर वाहन खरीदने के लिए आपाधापी करते दिखे। पैशन पर 7500 रुपये की छूट के अलावा बीमा फ्री किया गया था। स्पलेंडर पर 5 हजार रुपये की छूट के साथ बीमा फ्री था। इसके अलावा स्कूटी के प्लेजर व ड्यूइट मॉडल पर 12500 रुपये की छूट प्रदान की गई।

बीस हजार तक की छूट

होंडा की बाइक पर सबसे अधिक छूट दी गई गई। यहां 20 हजार रुपये तक की छूट थी, जिसमें स्कूटी की डिमांड सबसे अधिक की जा रही थी। अलग अलग मॉडल पर उनके रेट के अनुसार डस्किाउंट दिया गया था। शाइन बाइक पर करीब 20 हजार रुपये की छूट रही।

सिफारिश के फोन से परेशान रहे एजेंसी संचालक

एजेंसी संचालकों को पूरे दिन दो पहिया के लिए सिफारिश के कॉल आते रहे। नेताओं के समर्थकों से लेकर डीसी कार्यालय, एसपी कार्यालय समेत कई अन्य महकमों के फोन भी एजेंसी संचालकों को पहुंचे रहे। सभी अपने लोगों को बाइक देने की पैरवी कर रहे थे।

अप्रैल फूल के कारण खा गए चकमा

भारी छूट पर दुपहिया वाहनों की बिक्री गुरुवार को ही शुरू हो गयी थी। अलग अलग एजेंसियों ने 5 से 20 हजार रुपए कह छूट का ऑफर दे रखा था। पर पहले दिन लोग अप्रैल फूल बनने के चक्कर में चक्मा खा गए। लोगों ने इस खबर को अप्रैल फूल बनाने का मजाक मान कर इस पर प्रतक्रियिा नहीं दी। जब मीडिया में शुक्रवार को खबर आयी, तो एजेंसियों में वाहन खरीदने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी।

किस कंपनी की कितनी बाइक-स्कूटी बेची गयी

हीरो- 950

होंडा - 352

महिन्द्रा - 35

यामाहा - 12

टीवीएस - 45

वर्जन

बीएस 3 गाड़ियों का स्टॉक खत्म हो गया। ज्यादातर लोगों को हमलोग गाड़ी नहीं दे पाए। जहां तक बात नफा-नुकशान की है, हमलोग ये देख रहे हैं कि नुकसान कितना कम हुआ। कल से ये गाड़ियां कौड़ी के भाव भी नहीं बिकती। शरत दुदानी, हीरो, गुरु कृपा ऑटो

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sold in two days 1394 BS3 bike-scooter