फोटो गैलरी

Hindi Newsतीन हजार गैंगमैन कर रहे अफसरों के सास ससुर की सेवा

तीन हजार गैंगमैन कर रहे अफसरों के सास ससुर की सेवा

पूर्व मध्य रेलवे के लगभग तीन हजार गैंगमैन रेल अफसरों के सास ससुर की सेवा में लगाए गए हैं। इन्हें यदि ट्रैक पर उतारा जाए, तो पटरी की सुरक्षा काफी अधिक बढ़ जाएगी। पर अफसर ऐसा नहीं करते और गैंसमैन से...

तीन हजार गैंगमैन कर रहे अफसरों के सास ससुर की सेवा
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 01 Apr 2017 01:41 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व मध्य रेलवे के लगभग तीन हजार गैंगमैन रेल अफसरों के सास ससुर की सेवा में लगाए गए हैं। इन्हें यदि ट्रैक पर उतारा जाए, तो पटरी की सुरक्षा काफी अधिक बढ़ जाएगी। पर अफसर ऐसा नहीं करते और गैंसमैन से अपने घर को काम करवाते है। ये कहना है ईसीआरयकेयू के महामंत्री शशिकांत पांडेय का। पांडेय शुक्रवार को ईसीआरकेयू के शाखा दो में पत्रकारों से बात कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि भारतीय रेल के संरक्षा श्रेणी में दो लाख से अधिक रिक्ती है। पूर्व मध्य रेल में रिक्तियां 20 हजार के करीब है। पर रेलवे इन रिक्तियों को भरने के बजाय संरक्षा का हवाला देकर ऑफिस बियरर को पदमुक्त करने की साजिश रच रहा है। एक सवाल के जवाब में पांडेय ने कहा कि इसके लिए 30 जून तक का एक्सटेंशन दिया गया है। 20 अप्रैल को ऑल इंडिया मेंस फेडरेशन और नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन रेलवे मैन की फूल बोर्ड की बैठक में मुद्दा रखा जाएगा। पांडेय के साथ मौके पर संगठन मंत्री राजेश कुमार, एसके सिंह समेत कई लोग मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें