फोटो गैलरी

Hindi Newsसंताल कोयलांचल में झारखंड बंद के लिए सड़क पर उतरा विपक्ष

संताल कोयलांचल में झारखंड बंद के लिए सड़क पर उतरा विपक्ष

सीएनटी-एसपीटी एक्ट संशोधन विधेयक विधानसभा में पारित किए जाने के विरोध में विपक्षी दल शुक्रवार को झारखंड बंद के लिए सड़कों पर उतरे। कोयलांचल से लेकर संताल के सभी जिलों में सुबह से ही सड़कों पर बंद...

संताल कोयलांचल में झारखंड बंद के लिए सड़क पर उतरा विपक्ष
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 25 Nov 2016 01:57 PM
ऐप पर पढ़ें

सीएनटी-एसपीटी एक्ट संशोधन विधेयक विधानसभा में पारित किए जाने के विरोध में विपक्षी दल शुक्रवार को झारखंड बंद के लिए सड़कों पर उतरे। कोयलांचल से लेकर संताल के सभी जिलों में सुबह से ही सड़कों पर बंद समर्थकों की भीड़ देखी गई। धनबाद में पूर्व मंत्री मथुरा महतो के नेतृत्व में प्रदर्शनकारी निकले।

सुबह पांच बजे ही विपक्षी दलों के नेता व कार्यकर्ता धनबाद स्टेशन पहुंच गए। सियालदह राजधानी एक्सप्रेस और कोलकाता राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन को रोकने का प्रयास किया। स्टेशन पर पहले से तैनात आरपीएफ, जीआरपी और धनबाद पुलिस के जवानों ने प्रदर्शकारियों को रोका। इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों में झड़प भी हुई।

रांगाटांड के पास प्रदर्शनकारियों ने 20 मिनट तक जाम लगाया। इसके बाद प्रर्शनकारी पूजा टॉकिज, सिटी सेंटर होते हुए कोर्ट मोड़ पहुंचे। कोर्ट मोड़ पर सड़क जाम कर दिया। मौके पर एसएसपी और एसपी सिटी पहुंचे। प्रदर्शकारियों को समझाने का प्रयास किया गया लेकिन वे नहीं माने। इसके बाद एसडीओ के पहुंचने पर जेवीएम जिला अध्यक्ष ज्ञान रंजन समेत 20 नेताओं व कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। बंद के दौरान उपद्रवियों से निपटने के लिए प्रशासन ने राज्यभर में धारा 144 लागू कर दी गई है। बंद को देखते हुए दिल्ली पब्लिक स्कूल, डीएवी कोयला नगर, कार्मेल स्कूल धनबाद, धनबाद पब्लिक स्कूल, राजकमल समेत अन्य स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें