DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ढाई घंटे पहले सेंटर पर पहुंचे परीक्षार्थी

दो अप्रैल को होने वाली जेईई मेन परीक्षा की तैयारी शुरू हो गई है। धनबाद में 11 शिक्षण संस्थानों को परीक्षा केन्द्र (पेन-पेपर बेस्ड) बनाया गया है। 11 केन्द्रों में 5580 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। बीटेक के लिए पहली पाली की परीक्षा 9:30 बजे से 12:30 बजे तक तथा दूसरी पाली में बी आर्किटेक व बी प्लानिंग के लिए दो बजे से पांच बजे तक होगी। सीबीएसई ने परीक्षार्थियों से कहा है कि छात्र-छात्राएं परीक्षा केन्द्र पर परीक्षा शुरू होने के कम से कम ढाई घंटे पहले पहुंचे। परीक्षा शुरू होने पर किसी भी स्थिति में परीक्षा हॉल में प्रवेश की अनुमति नहीं मिलेगी। परीक्षा केन्द्रों में मेटल डिटेक्टर से जांच की जाएगी। परीक्षा शुरू होने के पांच मिनट पहले पंजीकरण डेस्क बंद कर दिया जाएगा। बताते चलें कि धनबाद में धनबाद व आसपास के जिलों का परीक्षा केन्द्र बनाया गया है।

डीएवी झारखंड जोन एक के क्षेत्रीय निदेशक डा. केसी श्रीवास्तव ने बताया कि परीक्षा की तैयारी के लिए शनिवार को सभी केन्द्रों के केन्द्राधीक्षकों के साथ ही परीक्षा के लिए बनाए गए पर्यवेक्षकों की बैठक होगी। बैठक डीएवी कोयला नगर में होगी। धनबाद में दून पब्लिक स्कूल, डीएवी सीएफआरआई, धनबाद सिटी स्कूल, राजकमल सरस्वती विद्या मंदिर, डीएवी लोदना, दिल्ली पब्लिक स्कूल, सरस्वती विद्या मंदिर भूली, डीएवी मुनीडीह, डीएवी कोयला नगर, डीएवी सिजुआ व गुरु गोविंद सिंह पब्लिक स्कूल को परीक्षा केन्द्र बनाया गया है। जानकारों का कहना है कि छात्रों को परीक्षा हॉल में ही बॉल पेन दिया जाएगा। परीक्षार्थी अपने साथ पेन या बॉल पेन लेकर नहीं आएंगे। परीक्षार्थी आंसर शीट के दोनों साइड पर केवल नीले या काले बॉल प्वाइंट पेन से लिखेंगे। पेंसिल का प्रयोग नहीं करना है। पेंसिल का प्रयोग करने पर आंसर शीट को रद्द कर दिया जाएगा। परीक्षा का रिजल्ट 27 अप्रैल को जारी होगा। 28 अप्रैल से जेईई एडवांस का फार्म भराना शुरू होगा। जेईई मेन में सफल दो लाख बीस हजार छात्रों को जेईई एडवांस परीक्षा फार्म भरने की अनुमति मिलेगी। जेईई एंडवांस परीक्षा 21 मई को निर्धारित है।

वर्जन :--

परीक्षार्थियों को सीबीएसई की ओर से जारी परीक्षा निर्देश का भी पालन करना होगा। परीक्षार्थी प्रवेश पत्र, पहचान पत्र के अलावे इलेक्ट्रोनिक घड़िया से लेकर मोबाइल फोन, पेजर समेत कोई भी सामग्री नहीं लाएंगे।

डा. केसी श्रीवास्तव, क्षेत्रीय निदेशक, डीएवी जोन

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Investigator arrived at the center two and a half hours ago