DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टाइमलेस टेस्ट से हो सकता है विश्व चैम्पियनशिप का फैसला

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के सीईओ हारून लोर्गट ने कहा है कि 2013 विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के नतीजे के लिए टाइमलेस टेस्ट का आयोजन किया जा सकता था जो एक टीम की जीत के साथ ही खत्म होगा।

आईसीसी के नवीनतम भविष्य दौरा कार्यक्रम में चार साल की टेस्ट लीग का प्रावधान है जिसके बाद शीर्ष चार टीमें प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई करेंगी। लोर्गट ने कहा कि आईसीसी एक सुनिचित करने की कोशिश कर रहा है कि प्ले आफ ड्रा नहीं रहें।

आईसीसी के सीईओ ने कहा कि हमें अभी फैसला करना है कि मैच ड्रा होने की स्थिति में हम विजेता का निर्णय कैसे करेंगे। मैं मैच का विजेता देखने के पक्ष में हूं क्योंकि आप एक टेस्ट चैम्पियन चाहते हो।

उन्होंने कहा कि डेव रिचर्डसन और क्रिकेट समिति इसी मुद्दे पर काम कर रही है क्योंकि टेस्ट मैच का ड्रा होना अच्छा विचार नहीं होगा। लोर्गट ने कहा कि आपको विजेता का फैसला करना होगा। फिर यह चाहे पहली पारी के आधार पर हो या मैच के दौरान बने रनों के आधार पर। वे टेस्ट के ड्रा होने पर विजेता का फैसला करने वाला व्यावहारिक फार्मूला तैयार करने में जुटे हैं। फाइनल मैच टाइमलेस टेस्ट हो सकता है।

उन्होंने कहा कि हमें इस बारे में अभी कुछ नहीं पता लेकिन हम इस पर विचार कर रहे हैं। हालांकि आंकड़ें देखें तो आजकल अधिकांश मैचों का नतीजा निकलता है। लोर्गट ने कहा कि इस मुद्दे पर फैसला इसी साल कर लिया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टाइमलेस टेस्ट से हो सकता है विश्व चैम्पियनशिप का फैसला