फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi Newsदेवयानी को अमेरिकी अदालत में पेशी से छूट

देवयानी को अमेरिकी अदालत में पेशी से छूट

अमेरिका में गिरफ्तारी को लेकर चर्चा में आईं भारतीय राजनयिक देवयानी खोबरागडे को सोमवार को दोहरी राहत मिली। वीजा फर्जीवाड़े मामले में उन्हें न्यूयॉर्क की अदालत में पेशी से छूट मिल गई। उधर, संयुक्त...

देवयानी को अमेरिकी अदालत में पेशी से छूट
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 23 Dec 2013 11:08 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका में गिरफ्तारी को लेकर चर्चा में आईं भारतीय राजनयिक देवयानी खोबरागडे को सोमवार को दोहरी राहत मिली। वीजा फर्जीवाड़े मामले में उन्हें न्यूयॉर्क की अदालत में पेशी से छूट मिल गई। उधर, संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में उनके तबादले को मान्यता मिल गई है। इसी के साथ उन्हें पूरी तरह सभी राजनयिक छूट हासिल हो गई हैं।

न्यूयॉर्क में 12 दिसंबर को गिरफ्तारी और जमानत पर रिहा होने के बाद देवायानी को पूर्ण राजनयिक छूट प्रदान करने के लिए सरकार ने उनका संयुक्त राष्ट्र में अपने मिशन में तबादला कर दिया था। उनकी नियुक्ति को मान्यता के संबंध अमेरिका के विदेश विभाग में कुछ कागजी कार्रवाई होने की संभावना है और भारत इस सिलसिले में पहले ही कागजात सौंप चुका है।

अमेरिकी राजनयिकों के लिए समय सीमा खत्म: भारत में तैनात अमेरिकी राजनयिकों से राजनयिक परिचय पत्र और एयरपोर्ट पास वापस देने की समय सीमा सोमवार को खत्म हो गई। जिसके बाद भारत ने कुछ और वक्त देने के संकेत दिए हैं। दिल्ली के अमेरिकी दूतावास ने सभी विवरण जमा करने के लिए समय सीमा बढ़ाने की मांग की थी। ऐसे संकेत हैं कि गतिरोध दूर करने के लिए शुरू हुई कार्रवाई को देखते हुए भारत दस्तावेज जमा कराने की अंतिम तारीख के अनुपालन पर जोर नहीं देगा।