DA Image
31 मार्च, 2020|9:46|IST

अगली स्टोरी

गुजरात में मुस्लिम, बिहार के नेता नहीं करेंगे प्रचार

गुजरात में मुस्लिम, बिहार के नेता नहीं करेंगे प्रचार

गुजरात में आसन्न विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा के लिए पार्टी के मुस्लिम नेता और बिहार के नेता प्रचार नहीं करेंगे। गुजरात विधानसभा चुनाव के संदर्भ में चुनाव आयोग के समक्ष पार्टी की ओर से पेश स्टार प्रचारकों की सूची में भाजपा ने न तो किसी मुस्लित चेहरे का उल्लेख किया है और न ही बिहार के किसी नेता को ही शामिल किया है जहां उसकी जद (यू) के साथ गठबंधन सरकार है।

भाजपा हमेशा से ही अल्पसंख्यकों से जुड़े विवादित विषयों पर पार्टी का पक्ष रखने के लिए मुख्तार अब्बास नकवी और शाहनवाज हुसैन को मैदान में उतारती रही है। लेकिन इस बार पार्टी ने इन्हें नहीं उतारने का निर्णय किया है हालांकि राज्य में मुसलमान काफी संख्या में हैं।

गुजरात में नरेन्द्र मोदी लगातार चौथी बार मुख्यमंत्री बनने के लिए चुनावी दावेदारी पेश कर रहे हैं। प्रदेश में चुनाव अभियान की कमान मोदी के साथ वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, नितिन गडकरी, अरुण जेटली और सुषमा स्वराज के हाथों में होगी।

भाजपा मुख्यमंत्री रमण सिंह, शिवराज सिंह चौहान, प्रेम कुमार धूमल, जगदीश शेट्टार, मनोहर पर्रिकर और अर्जुन मुंडा को भी चुनाव प्रचार में उतार रही हैं लेकिन पार्टी ने बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को नहीं उतारने का फैसला किया है। इसके अलावा राजनाथ सिंह, वेंकैया नायडू, बलवीर पुंज, गोपीनाथ मुंडे, राम लाल जैसे नेता भी चुनाव प्रचार करेंगे। भाजपा ने रविशंकर प्रसाद और राजीव प्रताप रूडी जैसे पार्टी प्रवक्ताओं को नहीं उतारने का फैसला किया है। गुजरात विधानसभा में पार्टी के चुनाव प्रचार करने वाले एकमात्र मुस्लिम चेहरा सूफी संत मेहबूब अली बाबा हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:गुजरात में मुस्लिम, बिहार के नेता नहीं करेंगे प्रचार