फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi Newsजस्टिस गांगुली को एसएचआरसी से हटाने की प्रक्रिया शुरू

जस्टिस गांगुली को एसएचआरसी से हटाने की प्रक्रिया शुरू

पश्चिम बंगाल के कानून मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को पत्र लिखकर उचित कार्रवाई करने की मांग करके राज्य मानवाधिकार आयोग (एसएचआरसी) के...

जस्टिस गांगुली को एसएचआरसी से हटाने की प्रक्रिया शुरू
एजेंसीFri, 06 Dec 2013 09:50 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल के कानून मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को पत्र लिखकर उचित कार्रवाई करने की मांग करके राज्य मानवाधिकार आयोग (एसएचआरसी) के अध्यक्ष पद से न्यायमूर्ति अशोक कुमार गांगुली को हटाने की प्रक्रिया पहले ही शुरू कर दी है।

भट्टाचार्य ने शुक्रवार को कहा कि मुख्यमंत्री ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर उचित कार्रवाई करने की मांग करके राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष पद से गांगुली को हटाने की प्रक्रिया पहले ही शुरू कर दी है़, अब मामला राष्ट्रपति के पाले में है।

मंत्री ने कहा कि मानवाधिकार ऐसा विषय है जो गृह विभाग के तहत आता है और इस विभाग के प्रभार में मुख्यमंत्री खुद हैं। सूत्रों ने बताया कि पश्चिम बंगाल मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति गांगुली कल से ही दफ्तर नहीं आ रहे हैं।

जब न्यायमूर्ति गांगुली से पूछा गया था कि क्या वह इस्तीफा देंगे, इस पर उन्होंने कहा था कि मैंने फैसला नहीं किया है। इसके बारे में सोचने का वक्त अभी नहीं आया है। अपनी इस टिप्पणी के बाद से उन्होंने कोई बयान नहीं दिया है।