DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रधानमंत्री ने नैरोबी में आतंकवादी हमले की निंदा की

प्रधानमंत्री ने नैरोबी में आतंकवादी हमले की निंदा की

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने केन्या के राष्ट्रपति उहुरू केन्याटा को पत्र लिखकर नैरोबी में हुए आतंकवादी हमले की निंदा की और कहा कि ऐसी हिंसा पर काबू पाने के लिए संगठित वैश्विक प्रयास की जरूरत है। केन्या की राजधानी नैरोबी में हुए इस हमले में दो भारतीय भी मारे गए।
 
प्रधानमंत्री ने विदेश मंत्रालय को निर्देश दिया कि वह नैरोबी के एक मॉल में हुए आतंकवादी हमले के शिकार भारतीय नागरिकों की पूरी मदद करे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री ने केन्या के राष्ट्रपति उहुरू केन्याटा को एक पत्र लिखकर नैरोबी के एक शॉपिंग मॉल में हुए हमले की निंदा करते हुए घटना पर दुख व्यक्त किया है।
 
अपने पत्र में प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसी हिंसा पर काबू पाने के लिए संगठित वैश्विक प्रयास की जरूरत है। आठ साल का एक बच्चा सहित दो भारतीय इस हमले में मारे गए जबकि चार अन्य जख्मी हो गए। मारे गए भारतीयों की पहचान 40 साल के श्रीधर नटराजन और मास्टर परमशु जैन के रूप में हुई है। श्रीधर एक स्थानीय फार्मा कंपनी में काम करते थे जबकि परमशु बैंक ऑफ बड़ौदा (केन्या लिमिटेड) के एक शाखा प्रबंधक का बेटा था।
 
जख्मी हुए भारतीयों में श्रीधर की पत्नी मंजुला श्रीधर, परांशु की मां मुक्ता जैन और 12 साल की पूर्वी जैन तथा फ्लेमिंगो ड्यूटी फ्री, नैरोबी के कर्मचारी नटराजन रामचंद्रन हैं। सोमालियाई संगठन और अल कायदा से प्रेरित शबाब विद्रोहियों ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:प्रधानमंत्री ने नैरोबी में आतंकवादी हमले की निंदा की