DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ललिता कुमारमंगलम बनी राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष

देशललिता कुमारमंगलम बनी राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष

एजेंसी
Wed, 17 Sep 2014 05:56 PM
ललिता कुमारमंगलम बनी राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्य ललिता कुमारमंगलम को बुधवार को राष्ट्रीय महिला आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया गया। केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने कहा कि कुमारमंगलम को एनसीडब्ल्यू का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है और हम उनका स्वागत करते हैं। कुछ दिनों पहले ही मेनका ने आयोग में राजनीतिक नियुक्तियों की परंपरा की आलोचना की थी।

मेनका ने कहा कि कुमारमंगलम तमिलनाडु की रहने वाली हैं और वह एक गैर सरकारी संगठन प्रकृति चलाती हैं। उन्होंने कहा कि वह तमिलनाडु की हैं। वह प्रख्यात परिवार से आती हैं। वह मोहन कुमारमंगलम की बेटी हैं। मंत्री से पूछा गया था कि क्या कुमारमंगलम का भाजपा से कोई जुड़ाव है तो मेनका ने कहा कि श्रीमती मंगलम का जुड़ाव है भी और नहीं भी है, इस तरह से कि वह दो बार चुनावों में खड़ी हुईं लेकिन सिर्फ इतना ही है।

उनको चुनने के बारे में पूछने पर मेनका ने कहा कि यह निर्णय सरकार और प्रधानमंत्री का है। मैं उनको जानती हूं, मैंने उनसे मुलाकात की है और वह काफी मजबूत, महिला जरूरतों की बड़ी प्रभावशाली ढंग से पैरवी करती हैं। मुझे विश्वास है कि वह एनसीडब्ल्यू के लिए काफी मददगार साबित होंगी।

संबंधित खबरें