भाकपा माओवादी के 72 घंटे का बंद शुरु - भाकपा माओवादी के 72 घंटे का बंद शुरु DA Image
17 नबम्बर, 2019|3:40|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाकपा माओवादी के 72 घंटे का बंद शुरु

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी भाकपा माओवादी ने ग्रीन हंट ऑपरेशन चलाए जाने के विरोध में रविवार से झारखंड में 72 घंटे के बंद का आह्वान किया है। भाकपा माओवादी ने इस बंद का आह्वान झारखंड के अलावा अन्य राज्य पश्चिम बंगाल बिहार और उडीसा में किया है।
 
राज्य पुलिस मुख्यालय सूत्रों ने बताया कि बंद को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कडी की गई है तथा संवेदनशील क्षेत्रों में गश्ती बढा दी गई है। बंद के दौरान अभी तक राज्य के किसी भी भाग से कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। राजधानी रांची में बंद का कोई खास असर नहीं देखा जा रहा है। हालांकि रविवार होने के कारण राजधानी में वाहनों का परिचालन अन्य दिनों की तुलना में कम है। राज्य में लंबी दूरी के वाहनों का परिचालन प्रभावित हुआ है तथा रेलवे ने एहतियात के तौर पर पलामू एक्सप्रेस गोमो बरकाकाना पैंसेजर वरवाडीह पैसेंजर और देहरी ऑनसोन पैसेंजर का परिचालन रद्द कर दिया है। इसके अलावा रेलवे ने शक्तिपुंज एक्सप्रेस, रांची वाराणसी इंटरसिटी, टाटा जम्मूतब्वी एक्सप्रेस, रांची राजधानी एक्सप्रेस और वाराणसी रांची इंटरसिटी ट्रेन का मार्ग परिवर्तित किया है और ये ट्रेने गोमो मुगलसराय होकर जाएगी।
 
चक्रधरपुर रेल मंडल में विमलगढ़ किरीबुरु व टाटा बादम पहाड़ ट्रेन का परिचालन भी रद्द किया गया है।
 उल्लेखनीय है कि कोलकाता में नौ फरवरी को बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और उडीसा के मुख्यमंत्रियों के साथ केन्द्रीय गृहमंत्री पी चिदम्बरम माओवादियों के खिलाफ चलाए जाने वाले संयुक्त ऑपरेशन के सम्बन्ध में विचार विमर्श करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: भाकपा माओवादी के 72 घंटे का बंद शुरु