फोटो गैलरी

Hindi News'नाम में गड़बड़ी स्वीकार नहीं होगी'

'नाम में गड़बड़ी स्वीकार नहीं होगी'

दिल्ली विश्वविद्यालय के डॉक्टर भीम राव अम्बेडकर कॉलेज में मंगलवार को ओपन डेज कार्यक्रम रखा गया। सुबह 11 बजे शुरू हुए इस कार्यक्रम में 400 से अधिक छात्र और अभिभावक दाखिले से जुड़ी जानकारी लेने पहुंचे।...

'नाम में गड़बड़ी स्वीकार नहीं होगी'
Wed, 07 Jun 2017 12:00 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली विश्वविद्यालय के डॉक्टर भीम राव अम्बेडकर कॉलेज में मंगलवार को ओपन डेज कार्यक्रम रखा गया। सुबह 11 बजे शुरू हुए इस कार्यक्रम में 400 से अधिक छात्र और अभिभावक दाखिले से जुड़ी जानकारी लेने पहुंचे। इस दौरान छात्रों ने मार्क्सशीट में अलग-अलग नाम होने, हॉस्टल मिलने की प्रक्रिया आदि के बारे में जानकारी हासिल की। इस दौरान भीम राव अम्बेडकर कॉलेज के प्राचार्य डॉ. जीके अरोड़ा,विश्वविद्यालय के डिप्टी डीन छात्र कल्याण डॉ.गुरप्रीत सिंह टुटेजा व डॉ.अमृता बजाज ने दाखिले से जुड़ी विभिन्न शंकाओं का समाधान दिया।

कार्यक्रम में एक छात्र ने पूछा कि मेरे पिता का नाम बारहवीं की मार्क्सशीट में सरनेम के साथ है जबकि 10वीं की मार्क्सशीट व अन्य दस्तावेजों में सरनेम दर्ज नहीं है ऐसे में आवेदन करते समय क्या भरना होगा। विशेषज्ञ ने जवाब दिया कि जब आप डीयू में दाखिले के लिए कॉलेज जाएंगे तो दस्तावेजों में चाहे वो आपका नाम हो या फिर पिता का नाम सभी एक समान होना चाहिए। यदि आपके पिता का सरनेम बारहवीं की मार्क्सशीट में दर्ज में है और 10वीं व अन्य दस्तावेजों में नहीं है तो आपको संबंधित बोर्ड से इसमें संशोधन कराना होगा अन्यथा आपका दाखिला संभव नहीं होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें